scriptAdmission in government private ITI colleges in UP last date fee | यूपी के सभी सरकारी, प्राइवेट ITI कालेजों में एडमिशन शुरू, अंतिम तिथि और फीस | Patrika News

यूपी के सभी सरकारी, प्राइवेट ITI कालेजों में एडमिशन शुरू, अंतिम तिथि और फीस

उत्तर प्रदेश में हाई स्कूल, इंटर और आठवीं पास होने वाले स्टूडेंट के लिए बड़ी खबर है। जिसमें अब वो आईटीआई में एडमिशन ले सकते हैं। इसके एडमिशन को लेकर प्रदेश सरकार की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है।

 

लखनऊ

Updated: July 06, 2022 06:52:09 pm

यूपी के सरकारी और प्राइवेट औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में अगस्त 2022 से शुरू हो रहा है। इस सत्र में एडमिशन के लिए 7 जुलाई 2022 से प्रवेश प्रारम्भ हो रहा है। इसकी अंतिम तिथि 31 जुलाई, 2022 की रात्रि 12 बजे तक होगी, ऑनलाइन माध्यम से आवेदन किया जा सकता है। विशेष सचिव व अधिशासी निदेशक अभिषेक सिंह की ओर से ये जानकारी दी गई है कि, आईटीआई के 100 से अधिक कोर्स के लिए अपनी योग्यता के हिसाब से कोई भी व्यक्ति आवेदन कर सकता है। साथ ही ऑनलाइन आवेदन में यदि कोई गलती हो गई है तो उसमें सुधार के लिए भी दो दिन का समय दिया जाएगा।
Symbolic Pics of ITI student admission process
Symbolic Pics of ITI student admission process
ITI Admission Process

आईटीआई में प्रवेश के लिए सामान्य व पिछड़ा वर्ग के लिए शुल्क 250 रूपये फीस रखी गई है। तथा अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के लिए शुल्क 150 रूपये की फीस रखी गई है। प्रवेश संबधी सूचना के लिए हेल्प डेस्क नं0 0522-4150500, 7897992063 जारी किया गया है। जबकि किसी भी प्रकार की अन्य दिक्कत दूर करने के लिए 0522-4047658, 9628372929 पर सम्पर्क कर सकते हैं।
विशेष सचिव व अधिशासी निदेशक अभिषेक सिंह की ओर से बताया गया क, अभ्यर्थी को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए वेबसाइट http://www.scvtup.in पर जाकर लिंक “Online Submission of Application for Admission for Session 2022-23” for Government/ Private ITI” पर क्लिक कर अपना फार्म भरना होगा।
अभ्यर्थी को ऑनलाइन आवेदन से पूर्व OTP से मोबाइल नम्बर का सत्यापन करना होगा। उन्होने बताया कि फार्म भरने के पश्चात उसे “Preview” वाले पृष्ठ पर अंकित ‘Proceed For Payment’ के लिंक पर क्लिक कर ऑनलाइन भुगतान करना होगा। ऑनलाइन भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इन्टरनेट बैंकिंग/यू0पी0आई0 के माध्यम से किया जा सकता है, जिस हेतु यूनियन बैंक ऑफ इंडिया व स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया, के पेमेन्ट गेटवे की सुविधा उपलब्ध रहेगी।
विशेष सचिव व अधिशासी निदेशक अभिषेक सिंह की ओर से बताया कि आवेदन शुल्क का भुगतान होने पर अभ्यर्थी अपने फार्म का प्रिंट आउट ले सकेगा। विशेष सचिव ने बताया कि अभ्यर्थी द्वारा ऑनलाइन आवेदन में की गयी प्रविष्टियों में हुई कतिपय त्रुटियों के संशोधन हेतु 02 दिन ( 48 घण्टे ) का समय दिया जायेगा। ऑनलाइन आवेदन में सहायता हेतु विवरणी ई-फार्म में वेबसाइट www.scvtup.in पर उपलब्ध है। अभ्यर्थी विवरणी को पूर्ण रूप से या आवश्यकता के अनुसार विवरणी का कोई भाग प्रिंट कर सकते हैं, या डाउनलोड कर सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Gujarat News: जामनगर के होटल में लगी भयानक आग, स्टाफ सहित 27 लोग थे मौजूद, सभी सुरक्षितत्रिपुरा कांग्रेस विधायक सुदीप रॉय बर्मन पर जानलेवा हमला, गंभीर रूप से हुए घायलबांदा में यमुना नदी में डूबी नाव, 20 के डूबने की आशंकाCM अरविंद केजरीवाल ने किया सवाल- 'मनरेगा, किसान, जवान… किसी के लिए पैसा नहीं, कहां गया केंद्र सरकार का धन'SCO समिट में पीएम मोदी के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की हो सकती है बैठकबिहारः 16 अगस्त को महागठबंधन सरकार का कैबिनेट विस्तार, 24 को फ्लोर टेस्ट, सुशील मोदी के दावे को नीतीश ने बताया बोगसझारखंड BJP ने बिहार के नए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को गिफ्ट में भेजा पेन, कहा - '10 लाख नौकरी देने वाली फाइल पर इससे करें हस्ताक्षर'Karnataka High Court: एक्सीडेंट में माता-पिता की मौत होने पर विवाहित बेटियां भी मुआवजे की हकदार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.