होली पर यात्रियों को झेलनी पड़ेगी विमान किराए की मार

होली पर यात्रियों को झेलनी पड़ेगी विमान किराए की मार

होली पर दिल्ली और मुंबई से लखनऊ आए हुए लोगों को अब प्लेन से वापस जाना मुश्किल हो गया है।

लखनऊ. होली पर दिल्ली और मुंबई से लखनऊ आए हुए लोगों को अब प्लेन से वापस जाना मुश्किल हो गया है। दरअसल, होली के बाद रविवार को विमान किराया पांच गुना बढ़ गया है। इससे यात्रियों को वापस दिल्ली या मुम्बई जाने के लिए ज्यादा किराए का भुगतान करना पड़ेगा।

ट्रेनों व बसों में भी है भीड़
वहीं, दूसरी और यात्रियों की भीड़ के चलते ट्रेनों व बसों में भी जगह नहीं है। हालांकि, रेलवे और यूपी परिवहन निगम में यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए स्पेशल व अतिरिक्त ट्रेनों और बसों की सुविधा कर रखी है। इसके बावजूद होली के समय इस तरह से विमानों के किराया बढ़ने से उन यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा, जिनके पास समय की कमी रहती। उन्हें होली के तुरंत बाद दिल्ली या मुम्बई वापस जाना है।

होली के बाद भारी संख्या में लखनऊ से दिल्ली-मुम्बई जाते हैं यात्री

लखनऊ के तमाम युवा दिल्ली या मुंबई में नौकरी करते हैं। होली के मौके पर वे लखनऊ घर वापस आते हैं। होली के तुरंत बाद वापस जाना होता है। इस वजह से इन रूटों पर यात्रियों की संख्या बढ़ जाती  है। ऐसे में किराया बढ़ने से यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। 

विमान में बची है गिनी चुनी सीटें
विमानों में अब गिनी चुनी सीटें ही बची हुई हैं। विमान सेवा के जानकारों के अनुसार, ये सीटें  भी जल्दी भर जाएंगी। इसलिए जिन यात्रियों को होली के तुरंत बाद दिल्ली या मुम्बई जाना है। वे अभी से विमान का टिकट करा लें।

27  मार्च, रविवार को विमानों का ये है किराया
-27 मार्च यानी रविवार को यदि किसी यात्री की लखनऊ से मुम्बई जाना है तो उसे 14 हजार से 20 हजार तक का किराया चुकाना पड़ेगा। इसके लिए यात्री को पहले लगभग पांच हजार रूपये चुकाने पड़ते थे। 
- वहीं, लखनऊ से दिल्ली जाने के लिए यात्रियों को 8 हजार से 10 हजार तक का किराया चुकाना पड़ेगा। इसके लिए यात्री को तीन हजार रूपये का भुगतान करना पड़ता था।



खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned