scriptAfghanistan-Taliban Crisis Afghanistan Cricket team home ground ekana | Afghanistan-Taliban Crisis: अफगानिस्तान टीम क्या अब भी होमग्राउंड लखनऊ इकाना में खेल पाएगी क्रिकेट? | Patrika News

Afghanistan-Taliban Crisis: अफगानिस्तान टीम क्या अब भी होमग्राउंड लखनऊ इकाना में खेल पाएगी क्रिकेट?

Afghanistan-Taliban Crisis. तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket Team) के भविष्य पर बड़ा सवाल खड़ा होता नजर आ रहा है। और यह भी कि क्या अफगानिस्तान फिर कभी इकाना (Lucknow Ekana Staduim) में मेजबानी कर सकेगा।

लखनऊ

Updated: August 18, 2021 02:57:50 pm

लखनऊ. बीते दी से तीन वर्षों में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket Team) ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है। टीम के राशिद खान (Rashid Khan) जैसे स्टार खिलाड़ियों ने पूरी दुनिया में अपना लोहा मनवाया है। बावजूद इसके कि काबुल में कोई बड़ा क्रिकेट स्टेडियम नहीं था, अफगानिस्तान ने अपनी छाप छोड़ी। लखनऊ का इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) अफगानिस्तान का आज होम ग्राउंड है और कई मैच की वह मेजबानी कर चुका है। आगे भी करने की योजना थी, लेकिन तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के भविष्य पर बड़ा सवाल खड़ा होता नजर आ रहा है। और यह भी कि क्या अफगानिस्तान फिर कभी इकाना में मेजबानी कर सकेगा।
Afghanistan Cricket Team
Afghanistan Cricket Team
खेले कई मैच-

साल 2019 में अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज को इकाना स्टेडियम में खेल के लिए आमंत्रित किया।अफगानिस्तान ने सीरीज खेली और टी-20 में तो हराया भी। नवंबर में इकाना स्टेडियम में ही अफगानिस्तान टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलनी थी, लेकिन कोरोना के कारण वह स्थगित कर दी गई।
ये भी पढ़ें- Afghanistan Crisis : अफगानी छात्रा का दर्द- तालिबानी कठमुल्लों को पता चला, पढ़ाई कर रही तो परिवारवालों को मार डालेंगे

अफगानिस्तान टीम के खिलाड़ी को खूब पसंद आया लखनऊ-
अफगानिस्तान टीम ने जब आखिरी बार लखनऊ में मैच खेला था तो उन्हें अपने घर जैसे महसूस हुआ था। टीम के खिलाड़ी रहमुनाल्लाह गुरबज ने कहा था काबुल और लखनऊ में कोई फर्क नहीं। यहां भी खूब प्यार मिलता है। कप्तान राशिद खान तो लखनऊ के खान-पान व तहजीब के कायल है।
ये भी पढ़ें- Afghan Crisis: सपा सांसद का बड़ा बयान, बोले- तालिबान अफगानिस्तान की ताकत है

अब क्या होगा-

अफगानिस्तान में जिस तरह के हालात है उसका असर तो अफगानिस्तान क्रिकेट टीम पर खूब पड़ेगा। हालांकि जानकारों का कहना है कि तालिबानियों को क्रिकेट ही एकमात्र खेल है जो सबसे पसंद है। लेकिन इस खेल को लेकर स्थितियां आखिर आगे कैसी होंगी यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा। इकाना स्पोर्ट्स सिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर उदय सिन्हा का कहना है कि जो कुछ हो रहा है वह खेल के लिए ठीक नहीं है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

बीईओ का रिटायर्ड शिक्षक से रिश्वत मांगने का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल, 60 हजार की थी डिमांडMumbai Rain: IMD की बड़ी भविष्यवाणी, मुंबई में अगले 24 घंटे में मूसलाधार बारिश होने की संभावनाIND vs ENG: Virat Kohli की खराब फॉर्म इंग्लैंड में भी जारी, 4 मैच खेलने वाले गेंदबाज ने किया आउट, देंखे विडियोMumbai News Live Updates: मुंबई में पिछले 24 घंटे में 978 कोरोना के नए मामले सामने आए, दो मरीजों की मौतनूपुर शर्मा केस: कांग्रेस बोली- BJP सरकार को मांगनी चाहिएMaharashtra Politics: बीजेपी नेता राहुल नार्वेकर ने विधानसभा स्पीकर के लिए दाखिल किया नामांकन, 3 जुलाई को होगा चुनावRajasthan Monsoon Update: सात जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, यहां झूम के बरसे बादलIndian Railway: अब सभी ट्रेनों में जनरल कोच शुरू
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.