script

WI vs AFG 1st ODI: चेस के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत वेस्ट इंडीज ने जीता पहला मैच, बीच में जो हुआ उसकी नहीं थी उम्मीद

locationलखनऊPublished: Nov 06, 2019 10:52:01 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम को अपना घरेलू मैदान बना चुकी अफगानिस्तान टीम का वेस्टइंडीज के साथ आज पहला वन डे इंटरनेशनल मैच हुआ

WI vs AFG 1st ODI

WI vs AFG 1st ODI

लखनऊ. लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम को अपना घरेलू मैदान बना चुकी अफगानिस्तान टीम का वेस्टइंडीज के साथ आज पहला वन डे इंटरनेशनल मैच हुआ। वेस्टइंडीज ने 7 विकट से यह मैच आसानी से जीत लिया। इस तरह तीन मैचों की सिरीज में वेस्टइंडीज ने 1-0 से बढ़त बना ली। कैरीबियाई खिलाड़ी रॉस्टर चेस के ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। चेस ने दो विकट लेने के साथ-साथ 94 रनों की शानदार पारी खेली।
अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.2 ओवरों में 194 रन ही बनाए। टीम की ओर से रहमत शाह जुर्माते ने 61 और इकराम अली खिल ने 58 रनों की पारी खेली। कैरीबीयाई गेंदबाजों ने अफगानिस्तान की पूरी टीम को 194 रनों पर ऑल आउट कर दिया। वहीं निर्धारित लक्ष्य का पीछा करते हुए शाई होप के 77 और रॉसटन चेस के 94 रनों की बदौलत वेस्टइंडीज ने केवल 46.3 ओवरों में तीन विकट के नुकसान पर अफगानिस्तान का शिकस्त दे दी।
दर्शक घुसा मैदान में-
मैच के दैरान स्टेडियम में सुरक्षा व्यवस्था की भी पोल खोल कर रख दी। दरअसल पहली पारी के 33वें ओवर में एक दर्शक मैदान में घुस गया और कैरेबियाई कप्‍तान कायरन पोलार्ड के पास पहुंचकर उनसे लिपट गया। जिससे इससे खेल को कुछ समय के लिए रोकना पड़ गया। पुलिस प्रशासन में भी हड़कंप मच गया। इस दौरान किसी ने भी उसे रोकने की कोशिश नहीं की। हालांकि बाद में वह मैदान से बाहर चला गया
यह रहे टीमों में खिलाड़ी-
अफगानिस्तान- राशिद खान (कप्तान), हज़रतुल्लाह ज़ाज़ी, जावेद अहमदी, रहमत शाह, इकराम अली ख़िल (विकेटकीपर), असग़र अफ़गान, नजीबुल्लाह ज़द्रन, मोहम्मद नबी, गुलबदन नायब, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक।

वेस्टइंडीज- कीरोन पोलार्ड (कप्तान), एविन लुईस, शाई होप (विकेटकीपर), शिम्रोन हेटिमर, निकोलस पूरन, रोस्टन चेस, जेसन होल्डर, अल्जराराम जोसेफ, शेल्डन कॉटरेल, रोमारियो शेफर्ड, हेडन वाल्श।

ट्रेंडिंग वीडियो