scriptफुटबाल विश्व कप के बाद लखनऊ में फुटबाल महाकुंभ | after football world cup, lucknow football league | Patrika News

फुटबाल विश्व कप के बाद लखनऊ में फुटबाल महाकुंभ

locationलखनऊPublished: Jun 16, 2018 04:44:46 pm

फुटबाल लीग 15 जुलाई के बाद आयोजित की जाएंगी, जिसका आयोजन जिला फुटबाल एसोसिएशन (डीएफए) की देखरेख में होगा

football

फुटबाल विश्व कप के बाद लखनऊ में फुटबाल महाकुंभ

लखनऊ. फुटबाल विश्व कप हर साल जून के महीनें में आयोजित किया जाता है, चाहे वो बारिश का ही महीना क्यों न हो । इस बार का फुटबाल विश्व कप 14 जून से शुरु हो चुका है, इसी कारण शहर में होने वाली फुटबाल लीग 15 जुलाई के बाद आयोजित की जाएंगी । इसका आयोजन जिला फुटबाल एसोसिएशन (डीएफए) की देखरेख में शहर के दिलकुशा स्टेडियम में होगा वहीं दूसरी तरफ ला मार्टीनियर ग्राउण्ड की बहुचर्चित लीग भी 15 जुलाई के बाद ही शुरु की जाएगी । जिसमें तकरीबन 80 क्लब बनेंगे दोनों लीग का हिस्सा ।
किसने जीता पिछली बार का खिताब
दिलकुशा स्टेडियम एवं चौक में पिछले साल डीएफए की निगरानी में आयोजित हुए लीग में लगभग 30 क्लबों ने भाग लिया था जबकि इस बार भी तकरीबन 25 से 30 क्लबों के भाग लेने की संभावना लग रही है । पिछले साल सनराइज की टीम ने एएमसी को हराकर जिला फुटबाल चैंपियन का खिताब जीता । उसने बेहद रोमांचक खिताबी मुकाबले में एएमसी जैसी मजबूत टीम को 3-0 गोल से शिकस्त दे दी । वहीं ला मार्टीनियर ग्राउण्ड में भाग लेने वाले क्लबों को ए और बी डिवीज़न में डिवाइड कर कार्यक्रम को आयोजित किया गया था जिसमें ए डिवीज़न के गोरखा रेजीमेंट और बी डिवीज़न के सेक्रेड हार्ट विजेता बनेे थे ।
आयोजकों की राय
डीएफए के महासचिव कन्हैयालाल का कहना है कि हमारा भारत भले ही फुटबाल विश्व कप का हिस्सा नहीं है लेकिन फिर भी यहां फुटबाल के फैन्स का जुनून सिर चढ़कर बोलता है जो अपना टैलेंट शहर में होने वाले फुटबाल लीग में दिखाते है । उन्होंने यह भी बताया कि इस बार हमने कार्यक्रम को आयोजित करने की योजना 20 जुलाई के आसपास की बनाई है । और कहा कि जल्दी ही एसोसिएशन द्वारा रजिस्टर्ड क्लबों को कार्यक्रम शुरु होने से पहगले सारी औपचारिकताओं की जानकारी दे दी जाएगी । वहीं ला मार्टीनियर ग्राउण्ड के लीग के आयोजक के. एन. सिंह ने जानकारी दी है कि 24 जून को हमनें आयोजक मण्डल की बैठक बैठाई है जिसमें हमसे जुड़े सभी क्लबों के अॉफिसर लोग शामिल होंगे तभी उसी बैठक में लीग की तारीख तय की जाएगी, वहीं ऐसी संभावनाएं भी जताई जा रही है की लीग की तारीख 15 जुलाई के आसपास ही रखी जाएगी, ताकि सभी लोग फुटबाल विश्व कप के चल रहे मुकाबले का मजा ले सकें ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो