script

इस बार बैंड बाजा बाराती के साथ दूल्हा और दुल्हन को तैयार करने में जेब अधिक ढीली करनी होगी

locationलखनऊPublished: Aug 19, 2017 03:13:00 pm

Submitted by:

Santoshi Das

जीएसटी की मार अब दूल्हा दुल्हन को भी झेलना पड़ेगा। दरअसल शादियों का मौसम नवंबर से शुरू होने वाला है

Bride Groom Makeup

Bride Groom Makeup

लखनऊ। जीएसटी की मार अब दूल्हा दुल्हन को भी झेलना पड़ेगा। दरअसल शादियों का मौसम नवंबर से शुरू होने वाला है. मगर इससे पहले ही दूल्हा और दुल्हन अपनी ब्यूटी को बढ़ाने में पार्लर का रुख कर रहे हैं. इसके लिए लड़के और लड़कियों को अपनी जेब ज्यादा ढीली करनी पड़ रही है.
आपको बता दें कि जीएसटी लागू होने के बाद से कुछ कॉस्मेटिक्स के दामों में बढ़ोतरी हुई है जिसका असर बाज़ार में दिखना शुरू हो गया है. अभी तक जिन पार्लर में दूल्हा दुल्हन के काम 10 हज़ार में हो जाते थे अब उसके लिए 15 से 20 हज़ार रूपये खर्च करने पड़ रहे हैं.
नामी गिरामी कम्पनी के पार्लर ही नहीं लोकल पार्लर भी महंगे हो रहे हैं.पार्लर में हेयर कलर, फेस पैक, मसाज, फेस मसाज, फेशियल जैसी सुविधाएं महँगी हो गई हैं. आज कल फैशन के दौर में लड़के लड़कियों के बीच बाल रंगने का चलन बढ़ गया है. पहले यह केवल अपने सफ़ेद बालों को रंगने के लिए था लेकिन अब यह फैशन सिंबल बन गया है. अब इस शौक को पूरा करने के लिए पहले के मुकाबले अधिक खर्च हो रहा है. जीएसटी के बाद कॉस्मेटिक उत्पादों पर 28 फ़ीसदी की बढ़ोतरी हुई है. इतना ही नहीं कई कंपनियों ने अपने उत्पादों के दाम 8 से 10 फ़ीसदी बढ़ा दिया गया है.
महंगा हो गया है यह उत्पाद
साबुन
गोल्ड फेशियल किट
हेयर कलर
फेशियल पैक
हेयर पैक
शहनाज़ के उत्पादों में काफी फर्क देखने को मिल रहा है

उत्पाद पहले के दाम अब के दाम
साबुन 150 174
हेयर कलर 1200 1390
फेशियल किट 1000 1513
फेयरवॉश 410 500
शैम्पू 1000 1200
दुल्हन तैयार करने के यह हैं रेट
मैक एचडी- 12 से 13 रुपये
एयर ब्रश मेकअप-20000 रुपए

ब्यूटी एक्सपर्ट की राय
रीवैम्प सलून की संस्थापिका रजनी सिंह ने बताया कि जीएसटी के बाद से कई कॉस्मेटिक्स के दाम महंगे हुए हैं. इसका सीधा असर पार्लर की सेवाओं पर पड़ा है. यही वजह है की रेट है हो गए हैं. हालांकि कई पार्लर कम रेट में काम कर तो रहे हैं लेकिन उनके उत्पादों पर कोई भरोसा नहीं। अधिकतर पार्लर एक्सपाइरी डेट के उत्पाद अपने कस्टमर को लगाते हैं जो आपको फायदा देने की जगह नुकसान ही करेगा। इसलिए सोच समझ कर ही किसी उत्पाद को इस्तेमाल करने की ज़रूरत है.

ट्रेंडिंग वीडियो