scriptप्रियंका गांधी के पत्र के बाद सीएम योगी ने लिया बड़ा एक्शन, हटाया इस जिले के एसपी को, कार्रवाई के दिए निर्देश | After Priyanka gandhi letter CM Yogi removes SP in student murder case | Patrika News

प्रियंका गांधी के पत्र के बाद सीएम योगी ने लिया बड़ा एक्शन, हटाया इस जिले के एसपी को, कार्रवाई के दिए निर्देश

locationलखनऊPublished: Dec 01, 2019 10:52:20 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

सीएम ने सभी पुलिस कप्तानों को यह हिदायत दी है कि गंभीर मामले में विवेचना या कार्यवाही में लापरवाही बरती गई तो कठोर कार्रवाई होगी।

yoginews.jpg
लखनऊ. मैनपुरी के नवोदय विद्यालय के छात्रावास में संदिग्ध हालात में मृत मिली छात्रा के मामले में सीएम योगी ने रविवार को बड़ा एक्शन लेते हुए मैनपुरी के एसपी अजय शंकर राय को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है। साथ ही सभी पुलिस कप्तानों को यह हिदायत दी है कि गंभीर मामले में विवेचना में लापरवाही बरती गई तो कठोर कार्रवाई होगी। यूपी के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने इसकी जानकारी दी। आपको बता दें कि मामले में कांग्रेस की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने सीएम योगी को पत्र लिखकर छात्रा के लिए न्याय मांगा की थी।
ये भी पढ़ें- अखिलेश के इस कदम से बसपा में खलबली, मायावती ने बैठक में किया बहुत बड़ा फैसला

यह होंगे नए पुलिस अधीक्षक-

मामले में लापरवाही बरतने पर अजय शंकर राय के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के भी निर्देश दिए गए हैं। वहीं मामले में तीन सदस्यीय एसआईटी की टीम भी गठित की गई है। कानपुर आईजी रेज मोहित अग्रवाल की अध्यक्षता में एसआईटी की टीम छात्रा की मौत की जांच करेगी। वहीं सीबीआई जांच के लिए सरकार दोबारा रिमाइंडर भेजेगी। शामली के एसपी अजय कुमार अब मैनपुरी के नए एसपी होंगे।
ये भी पढ़ें- अयोध्या में शुरू हुई राम रसोई, निःशुल्क मिलेगा सभी को भोजन

प्रिंयका ने लिखा था खत-
कांग्रेस की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को सीएम योगी को पत्र लिखकर इस मामले में छात्रा के लिए लिए न्याय मांगा था। उन्होंने कहा है कि 16 सितंबर को हुई मौत के मामले में नामजद एफआईआर भी दर्ज है, लेकिन अब तक इस मामले में न तो जांच शुरू हुई है और न ही किसी के खिलाफ कार्रवाई हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो