scriptUP Vidhan Sabha के बाद अब झलकारी बाई अस्पताल में Suspicious PETN Explosive मिलने से हड़कंप | After UP Vidhan Sabha Suspicious PETN Explosive Packat Found at Jhalkari Bai Hospital | Patrika News

UP Vidhan Sabha के बाद अब झलकारी बाई अस्पताल में Suspicious PETN Explosive मिलने से हड़कंप

locationलखनऊPublished: Jul 15, 2017 05:22:00 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

UP Vidhan Sabha के बाद अब झलकारी बाई अस्पताल में लावारिस सूटकेस  ( Suspicious PETN Explosive ) मिलने से हड़कंप

vidhansabha

vidhansabha

लखनऊ. UP Vidhan Sabha जैसी संवेदनशील जगह पर बेहद खतरनाक विस्फोटक मिलने के बाद समूचा प्रदेश हाई- अलर्ट पर है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस एवं सुरक्षा एजेंसियों की पैनी नजर है, लेकिन महज एक दिन बाद ही विधानभवन से चंद कदम की दूरी पर एक स्कूटी पर ( Suspicious PETN Explosive ) लावारिस बैग मिलने से हड़कंप मच गया। 


तीमारदारों की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और बम निरोधक दस्ते ने सूटकेस को कब्जे में लेकर पड़ताल की तो उसमें कुछ कपड़े और कागज मिले। पुलिस का कहना है कि सूटकेस को कोई भूल गया होगा।
हालांकि इस दौरान अस्पताल के बाहर तीमारदार काफी सहमे नजर आये।

एटीएस ने की मॉकड्रिल


विधान भवन की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शनिवार दोपहर करीब पौने एक बजे एटीएस की टीम ने मॉकड्रिल के जरिये विधान भवन की सुरक्षा का जायजा लिया। बताते चलें कि विधान भवन के भीतर पिछली 12 जुलाई को नेता प्रतिपक्ष की सीट पर मिले 150 ग्राम पीईटीएन (PETN Explosive ) विस्फोटक के बाद कानून-व्यवस्था को लेकर घिर सरकार की खूब किरकिरी हो रही है। वहीं बताया जा रहा है कि शुक्रवार रात 11:35 बजे विधान भवन परिसर में फिर से सफेद पाउडर मिला। हालांकि ये पाउडर कैसा और क्या था इसकी जांच के लिए फोरेंसिंक टीम कर रही है।


एक बार फिर मिला विस्फोटक पीईटीएन

वहीं उत्तर प्रदेश विधानसभा UP Vidhan Sabha में विस्फोटक पीईटीएन PETN मिलने की जांच कर रही एटीएस को परिसर में एक बार फिर संदिग्ध पैकेट मिला है। एटीएस ने इस पैकेट को कब्जे में लेकर जांच के लिए भेजने की बात कहीं। वहीं NIA, ATS सहित अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने विधानसभा में डेरा डाल दिया है। सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी विधानसभा के अंदर विस्फोटक पहुंचाने वाले जुड़े शख्स के साथ इस पूरी साजिश को अंजाम देने वालों तक पहुंचने का रास्ता तलाश रहे हैं। इस क्रम में सीसीटीवी फुटेज, कर्मचारियों से पूछताछ, फ्रिंगरप्रिंट लेने जैसी महत्वपूर्ण कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है।

सदन के अंदर लिए गए फ्रिंगरप्रिंट
पीईटीएन विस्फोटक विधानसभा के अंदर सदन में सपा विधायत मनोज पांडेय की सीट के करीब पाया गया था। फॉरेंसिक टीम ने सीट के आस-पास से व उक्त स्थान से फिंगरप्रिंट लिए हैं। सूत्रों के मुताबिक इन फिंगरप्रिंट का मिलान सदन में आने वाले कर्मचारियों के साथ ही विधायक व अन्य माननीय से भी किया जा सकता है।

आईजी का बयान

विधानसभा परिसर में मिले सफेद रंग के पाउडर की पुष्टि करते हुए आईजी एटीएस असीम अरुण ने बताया कि एटीएस द्वारा विधान भवन का विस्तृत सुरक्षा चेक किया गया था। जिसमे कई जगह से पान मसाला के पैकेट, आदि मिले थे। उस पैकेट का जिसमें Magnesium Sulphate मिला है। यह पदार्थ packing material में drying agent के रूप में प्रयोग किया जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो