scriptAgnipath IRCTC Indian Railways Cancelled 67 trains and lacks of ticket | Agneepath Scheme: 67 ट्रेनें कैंसिल, गेट से नहीं मिली जगह तो खिड़कियों से अंदर घुसे, यहां देखें List | Patrika News

Agneepath Scheme: 67 ट्रेनें कैंसिल, गेट से नहीं मिली जगह तो खिड़कियों से अंदर घुसे, यहां देखें List

Train Cancel Agneepath Scheme Effect: अग्निपथ स्कीम के तहत चल रहे विरोध प्रदर्शन में ट्रेन और यात्रियों में बड़ा असर हो रहा है। बड़ी संख्या में लोगों स्टेशन से मायूस लौटना पड़ रहा।

 

लखनऊ

Updated: June 20, 2022 10:45:29 am

सेना में भर्ती की नई योजना अग्निपथ को लेकर बिहार, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में हो रहे उपद्रव और बंद का असर ट्रेन संचालन पर पड़ा। 19 जून को कामाख्या, पटना राजधानी सहित 67 ट्रेनें अपने मूल स्टेशनों से न चली। इसके अलावा डिब्रूगढ़ राजधानी सहित 42 ट्रेनें चार से बारह घंटे तक लेट रहीं। इसी तरह 20 जून को भी बड़ी संख्या में ट्रेनें निरस्त रही। इतनी संख्या में ट्रेनें लेट होने और निरस्त होने की वजह से रात से सुबह और दिन से शाम तक हर जगह यात्री परेशान दिखे। कई सेंटरों पर हुई क्लैट के एलएलएम प्रवेश परीक्षा में सैकड़ों परीक्षार्थी बिहार से यूपी न आ सके। हालत यह थी कि रात की ट्रेनें दूसरे दिन तो सुबह की ट्रेनों का दोपहर तक अता पता न था। इसके चलते मात्र कानपुर में 11132 यात्रियों ने टिकट निरस्त कराएं।
Agnipath IRCTC Indian Railways Cancelled 67 trains and lacks of ticket
Agnipath IRCTC Indian Railways Cancelled 67 trains and lacks of ticket
ठसाठस ट्रेनों में न मिला चढ़ने को तो खिड़कियों से अंदर घुसी भीड़

घंटों से ट्रेनों के इंतजार में परेशान भूखे, प्यासे यात्रियों की मजबूरी का अंदाजा इसी से लगा कि दोपहर 2.19 बजे प्लेटफार्म नंबर दो पर ख़ड़ी गोरखपुर कोच्चि एक्सप्रेस के स्लीपर में चढ़ने को न मिली तो युवक खिड़कियों से अंदर गए। कमोवेश यह नजारा हावड़ा जा रही 12312 कालका मेल के जनरल कोचों का रहा। कोचों में न चढ़ पाने पर इस ट्रेन में दो बार चेनपुलिंग भी हुई।
यह भी पढ़ें

मॉल और थ्री स्टार होटल वाला 710 करोड़ से बनेगा कानपुर सेंट्रल, यूपी के पहले स्टेशन में होंगी ये बड़ी सुविधाएं

स्टालों पर मौका पाकर ओवरचार्जिंग हुई

रेलवे के लाख जतन के बाद भी स्टालों पर ओवरचार्जिंग हुई। हावड़ा को जाने वाली 12312 कालका मेल जैसे ही ढाई बजे प्लेटफार्म नंबर छह पर रूकी तो डी-1 कूपे से उतरी भीड़ सुरंग के सामने के स्टाल पर रेल नीर खरीदा तो 20 रुपये में मिला। प्रयागराज जाने वाले राकेश, राजेश औऱ दिव्य ने बताया कि चार बोतल के 80 रुपए लिए हैं। पूछने पर कहा कि सफर करें कि शिकायत।
ये ट्रेनें 20, 21 और 22 को न चलेंगी

सोमवार को ये ट्रेनें न चलेंगी

12808 समता एक्सप्रेस,22352 पाटिलपुत्र एक्सप्रेस, 22806 बीबीएस एक्सप्रेस, 12487 सीमांचल एक्सप्रेस, 12316 अनन्या एक्सप्रेस।

21 को ये न चलेंगी
12505 कामाख्या एक्सप्रेस, 22411अरुणांचल एक्सप्रेस

22 को ये न चलेंगी

22449 पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस

यह भी पढ़ें

3.5 घंटे गोलियों की तड़तड़ाहट से एक बार फिर थर्राया कानपुर, कहा विकास दुबे से बड़ा वाला हूं...

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान में 26 से फिर होगी झमाझम बारिश, यहां बरसेगी मेहरबुध ने रोहिणी नक्षत्र में किया प्रवेश, 4 राशि वालों के लिए धन और उन्नति मिलने के बने योगबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीबेहद शार्प माइंड के होते हैं इन राशियों के बच्चे, सीखने की होती है अद्भुत क्षमतानोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामदझगड़ते हुए नहर पर पहुंचा परिवार, पहले पिता और उसके बाद बेटा नहर में कूदा3 हजार करोड़ रुपए से जबलपुर बनेगा महानगर, ये हो रही तैयारी

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे ने शिंदे खेमे को फटकारा, बोले- मेरे गर्दन और सिर में दर्द था, मैं अपनी आंखें नहीं खोल पा रहा था...Maharashtra Politics: बीजेपी नेता ने राज्यपाल को लिखा पत्र, कहा- उद्धव सरकार 2 दिन से अंधाधुंध ले रही फैसले, डिप्टी CM ने दिया जवाबMaharashtra Political Crisis: नासिक में एकनाथ शिंदे का भारी विरोध, शिवसैनिकों ने पोस्टर पर कालिख पोती, शिंदे ने टाला मुंबई आने का प्लान2-3 जुलाई को हैदराबाद में BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, पास वालों को ही मिलेगी इंट्री, सुरक्षा के कड़े इंतजामनीति आयोग के नए CEO होंगे परमेश्वरन अय्यर, 30 जून को अमिताभ कांत का खत्म हो रहा है कार्यकालG7 Summit 2022: पीएम मोदी कल जी7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने जर्मनी जाएंगे, जानिए किन मुद्दों पर होगी चर्चाMumbai News Live Updates: शिवसैनिक कर सकते है हंगामा! मुंबई समेत राज्यभर के सभी पुलिस स्टेशन हाई अलर्ट परPresidential Election: NDA प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू ने सोनिया गांधी, ममता बनर्जी व शरद पवार से की बात, सपा का यशवंत सिन्हा को सर्मथन का ऐलान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.