scriptयूपी में कोरोना वॉरियर्स को सेना का सलाम, पुष्पवर्षा कर जताया आभार | AIF salute to corona warriors showered flowers on hospitals and staff | Patrika News

यूपी में कोरोना वॉरियर्स को सेना का सलाम, पुष्पवर्षा कर जताया आभार

locationलखनऊPublished: May 03, 2020 04:40:13 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

– भारतीय वायुसेना ने कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे डॉक्टर्स व मेडिकल स्टाफ के सम्मान में बरसाए फूल
– मेरठ में पुलिसकर्मियों का सम्मान

यूपी में कोरोना वॉरियर्स को सेना का सलाम, पुष्पवर्षा कर जताया आभार

यूपी में कोरोना वॉरियर्स को सेना का सलाम, पुष्पवर्षा कर जताया आभार

लखनऊ. देश में कोरोना वायरस जैसी गंभीर बीमारी से दिन रात लड़ने वाले कोरोना योद्धाओं (Corona Warriors) को देश की सशस्त्र बल ने सम्मान दिया। भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ने सुखोई जैसे लड़ाकू विमान के जरिए देश व प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में स्थित कोरोना वायरस अस्पतालों के ऊपर फूल बरसा कर उनके साहसी कार्य को सलामी दी। रविवार सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में और 10 बजकर 22 मिनट पर पीजीआई (ट्रॉमा सेंटर) पर फूलों की वर्षा की। इसी तरह वाराणसी और आगरा समेत कई जिलों में भी कोरोना वॉरियर्स के ऊपर फूल बरसाकर उनका सम्मान किया गया।
लखनऊ के चौक इलाके में स्थित केजीएमयू के प्रशासनिक भवन के सामने सुबह से ही डॉक्टर व अन्य स्टाफ इंतजार में खड़ा हो गया था। सुबह करीब 10.15 बजे हेलीकॉप्टर से केजीएमयू पर फूल बरसाए गए। इसके बाद डॉक्टर्स पर भी फूल बरसाए गए। यह देख पूरा माहौल खुशनुमा हो गया और उत्साह से भर गया। इस दौरान डॉक्टर्स ने पुष्पवर्षा की तस्वीरें अपने कैमरे में कैद कर लीं।
jbjhkj
केजीएमयू वीसी डॉ. एमएल भट्ट ने कहा, ‘यह हमारे लिए सम्मान की बात है ऐसा पहली बार हुआ है कि हमें इतना सम्मान दिया गया है। इतना हर्षोउल्लास यहां हमने नहीं देखा है। चिकित्सक का पेशे से जो जनता का विश्वास उठ गया था वह फिर से स्थापित हुआ है। हमारे डॉक्टर्स के भी पूरे दम खम से कोरोना को हराने में लगे हुए हैं।’
वाराणसी में चार अस्पतालों पर पुष्पवर्षा

वाराणसी में एयरफोर्स के दो हेलीकॉप्टर द्वारा चार अस्पतालों पर फूल बरसाए गए। शहर के दीन दयाल उपाध्याय राजकीय कोविड-19 अस्पताल के ऊपर फूलों की बरसात की। इसके साथ ही ईएसआई अस्पताल, बीएचयू सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल और सर सुंदरलाल हॉस्पिटल के ऊपर फूलों की बरसात की गई। करीब 400 किलो फूलों की व्यवस्था की गई थी।
यूपी में कोरोना वॉरियर्स को सेना का सलाम, पुष्पवर्षा कर जताया आभार
आगरा में भी पुष्पवर्षा

ताजनगरी में एसएन (सरोजिनी नायडू) मेडिकल कॉलेज के ऊपर पुष्पवर्षा की गई। सेना ने एडवांस लाइट हेलीकॉप्टर से फूल बरसाए और कोरोना को हराने में जी जान जुटे चिकित्साकर्मियों को सलाम किया। इस दौरान चिकित्साकर्मियों ने भी ताली बजाकर सेना का अभिवादन स्वीकार किया।
पटना एम्स पर की पुष्पवर्षा

वायुसेना ने बिहार के पटना स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के ऊपर भी पुष्पवर्षा की। हेलीकॉप्र से आई टीम ने कोविड-19 से लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति सम्मान और आदर प्रकट करते हुए पुष्पवर्षा की।
बरेली में स्वास्थ्य कर्मियों ने कहा जय हिंद

बरेली में वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने जिला अस्पताल के डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ पर पुष्पवर्षा की। स्वास्थ्य कर्मियों ने आभार व्यक्त करते हुए कहा-जय हिंद।

मेरठ में पुलिसकर्मियों को सम्मान
मेरठ में कोरोना संक्रमण के खिलाफ जंग में फ्रंटलाइन पर मोर्चा संभालकर निडर ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों के नाम सेना ने सम्मान भरा पैगाम दिया। यहां शहीद स्मारक स्थल पर पहुंचकर पुष्प चक्र चढ़ाकर पुलिसकर्मियों का सम्मान किया गया। उसके बाद कोरोना योद्धाओं का उत्साह बढ़ाते हुए शुक्रिया अदा किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो