scriptAIIMS Treatment prise list rate chart of Delhi aiims chart in India | एम्स में इलाज कराना महंगा, 10 दिन का एडवांस जमा कराना अनिवार्य, जांच के साथ सुविधाओं की रेट लिस्ट जारी | Patrika News

एम्स में इलाज कराना महंगा, 10 दिन का एडवांस जमा कराना अनिवार्य, जांच के साथ सुविधाओं की रेट लिस्ट जारी

AIMS में इलाज कराना अब गरीबों की पहुँच से बहुत दूर होता नज़र आ रहा है। जिससे अब महंगाई का दोगुना असर लोगों की ज़िंदगी में और भी बुरी तरह से देखने को मिलेगा। नई दिल्ली एम्स में डाइट के लिए मरीजों को प्रतिदिन 300 रुपये का भुगतान करना होगा। मरीजों यहाँ रुकने और एडमिट होने के लिए कमरों का बढ़ा हुआ चार्ज वसूला जाएगा। जो कि 10 दिन का एडवांस में भुगतान करना होगा। इसका खासा असर अब उत्तर प्रदेश के मरीजों पर भी दिखाई देगा। साथ ही यहाँ बनें हुए नए एम्स में भी देखने को मिलेगा।

लखनऊ

Updated: May 19, 2022 11:51:16 pm

AIIMS में बढ़े हुए दाम को इसमें कई कैटेगरी में बांटा गया है। जैसे ए श्रेणी के लिए 63 हजार व सामान्य श्रेणी के लिए 33 हजार रुपये का का पेमेंट करना होगा। वहीं दिल्ली एम्स में बढ़े हुए इन दामों के बाद अब इसका असर आने वाले समय में उत्तर प्रदेश के गोरखपुर एम्स में भी देखने को मिल सकता है। जिससे यहाँ पूर्वाञ्चल और बिहार के आने वाले मरीजों पर खासा असर देखने को मिलेगा।
AIIMS Hospitals File Photo
AIIMS Hospitals File Photo
AIMS में महंगाई से क्या होगा असर

दिल्ली स्थित देश के सबसे प्रतिष्ठित अस्पताल एम्स में अब इतना ज्यादा महंगा हो गया है, इसके पीछे वर्किंग कैपेसिटी और मेंटीनेंस को जिम्मेदार बताया जा रहा है। जबकि आधिकारिक तौर पर इस मामले में सिर्फ एक प्रेस नोट सूचनार्थ भेजा गया है। जिसमें अलग अलग सुविधाओं और चार्ज को बढ़ाकर दिखाया गया है। जिसे तत्काल प्रभाव से लागू करना बताया जा रहा है।
AIMS Private Room and Diet Chart Rate Increased

एम्स प्रशासन ने निजी वार्ड में कमरे व डाइट का चार्ज बढ़ा दिया है। अब ए श्रेणी के डीलक्स रूम के लिए छह हजार व सामान्य कमरे के लिए तीन हजार रुपये देने होंगे। इस संबंध में एम्स की ओर से गुरुवार को अधिसूचना जारी कर दी गई है। एम्स के मुताबिक, डाइट के लिए मरीजों को प्रतिदिन 300 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, कमरों के लिए मरीजों को 10 दिन का एडवांस में भुगतान करना है।
AIIMS Rate Chart from 1June

इसके तहत ए श्रेणी के लिए 63 हजार व सामान्य श्रेणी के लिए 33 हजार रुपये का शुल्क निर्धारित किया गया है। नए चार्ज आगामी एक जून से लागू कर दिए जाएंगे। वहीं, एम्स में जांच के लिए लैबोरेटरी में लगने वाले 300 रुपये के चार्ज को हटाने की बात कही गई है।
Delhi AIIMS OPD appointment बुक कराने के तरीके
011-2658 9142 – इस नंबर पर आप सुबह 9:30 बजे से शाम 5:00 बजे तक अपना ओपीडी अपॉइंटमेंट बुक करवा सकते हैं। ...
91154 44155 – इस नंबर पर आप सोमवार से शनिवार तक सुबह 8:30 बजे से दिन को 2:30 बजे तक अपना अपॉइंटमेंट बुक करवा सकते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.