scriptपुलवामा का बदला: एलओसी पर भारत की बड़ी एयर स्ट्राइक, नेताओं ने की भारतीय वायुसेना की तारीफ | air strike on LoC indian army praised by political leaders | Patrika News
लखनऊ

पुलवामा का बदला: एलओसी पर भारत की बड़ी एयर स्ट्राइक, नेताओं ने की भारतीय वायुसेना की तारीफ

भारतीय वायुसेना ने मंगलवार सुबह 3:30 बजे पाकिस्तान में घुसकर आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के कई ठिकनों को तबाह किया

लखनऊFeb 26, 2019 / 05:41 pm

Karishma Lalwani

air strike

sf

लखनऊ. भारतीय वायुसेना ने मंगलवार सुबह 3:30 बजे पाकिस्तान में घुसकर आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के कई ठिकनों को तबाह किया। इस ऑपरेशन में 2000 लड़ाकू विमान ने हिस्सा लिया और एलओसी के पार आतंकी कैंपों पर 1000 किलोग्राम बम गिराकर कैंप को पूरी तरह नष्ट किया गया। हमले में जैश के अल्फा 3 कण्ट्रोल रूम तबाह हो गए और करीब 300 आतंकी मारे गए। एलओसी पर भारती की बड़ी एयरस्ट्राइक की तारीफ आमजन से लेकर बड़ी हस्तियां तक कर रहीं हैं। राजनीतिक क्षेत्र से विभिन्न दलों के नेताओं ने भारतीय वायुसेना के बहादुर जाबांजों की तारीफ की है।
https://twitter.com/Mayawati/status/1100267158792212483?ref_src=twsrc%5Etfw
भारतीय वायुसेना के बहादुर जांबाज़ों को सलाम: मायावती

बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने भारतीय वायुसेना के साहसिक कार्रवाई को सलाम किया है। हालांकि, मोदी सरकार से शिकायत कर उन्होंने ये भी कहा है कि काश हमारी सेना को फ्री हैण्ड बीजेपी की सरकार पहले दे देती तो बेहतर होता। पीएम ने पुलवामा के जवानों की शहादत के बदले में कार्रवाई करने के लिये अब जो फ्री हैण्ड सेना को दिया है अगर यह फैसला मोदी सरकार द्वारा पहले ले लिया गया होता, तो पठानकोट, ऊरी व पुलवामा जैसी अति-दुःखद व अति-चिन्तित करने वाली घटनायें नहीं होती और न ही इतने जवान शहीद होते।
https://twitter.com/shivpalsinghyad/status/1100271219016957952?ref_src=twsrc%5Etfw
भारतीय वायुसेना के अदम्य शौर्य को सलाम: शिवपाल सिंह यादव

प्रग्तिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के नेता शिवपाल सिंह यादव ने भी भारतीय वायुसेना के अदम्य शौर्य को सलाम किया है। शिवपाल ने भारतीय वायुसेना के सम्मान में कहा कि भारत की रक्षा पंक्ति ने दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देकर साबित कर दिया है कि हमारी सेना आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने में पूरी तरह से सक्षम है। दूसरी ओर शिवपाल के भतीजे और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर आरपीएफ के पायलटों को सैल्युट कर बधाई दी है।
https://twitter.com/hashtag/IndianAirForce?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
हमें अपने जांबाज सौनिकों पर गर्व है: ओम प्रकाश राजभर

सुहेलदेव भारतीय समाजपार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि सेना की ओर से पाकिस्तान पर 1000 किलो के बम गिराये गए हैं। जैश ए मोहम्मद का कंट्रोल रूम अल्फा तीन पूरी तरह से तबाह कर दिया गया है। हमें अपने जांबाज सौनिकों पर गर्व है।
माना जा रहा है कि भारत ने बालकोट, मुजफ्फराबाद और चकोटी के रास्ते से ये हमले किए हैं। पाकिस्तान की सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने दावा किया है कि भारीय वायुसेना ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया है। भारतीय विमान वापस चले गए और इसमें किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ। उन्होंने भारतीय वायुसेना पर मुजफ्फराबाद सेक्टर से घुसपैठ का आरोप लगाया है।

Home / Lucknow / पुलवामा का बदला: एलओसी पर भारत की बड़ी एयर स्ट्राइक, नेताओं ने की भारतीय वायुसेना की तारीफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो