यूपी में यात्रियों की संख्या बढ़ते ही महंगी हुई हवाई यात्रा, तीन गुना बढ़ा किराया

एयरपोर्ट से जाने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ने के चलते विमानों का किराया भी करीब तीन गुना बढ़ गया।

By: Neeraj Patel

Updated: 14 Sep 2020, 08:09 AM IST

लखनऊ. लॉकडाउन के बाद 25 मई से घरेलू सेवा शुरू होने के ढाई महीने बाद अब लखनऊ एयरपोर्ट से जाने वाले विमान यात्रियों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज हुई है। एयरपोर्ट से जाने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ने के चलते विमानों का किराया भी करीब तीन गुना बढ़ गया। अधिकारियों का कहना है कि इस समय हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या में मजदूरों की संख्या सबसे अधिक है। जानकारी के अनुसार, लॉकडाउन में बंद पड़े विमान सेवा को 25 मई से जब प्रारंभ किया गया था उस समय दूसरे राज्यों में फंसे मजदूर काम धंधा छोड़कर वापस लौटने लगे, आलम यह था कि मई और जून में मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई सहित अन्य शहरों से वाराणसी आने का किराया दो से तीन गुना बढ़ गया।

वहीं जाने वाले यात्रियों की बहुत कम हो गई थी कुछ विमान मात्र एक से दो दर्जन यात्रियों को लेकर वापसी में उड़ान भर रहे थे। यात्रियों की कम संख्या होने के चलते विमानन कंपनियों के अधिकारी भी काफी परेशान नजर आ रहे थे। आलम यह था कि कई रूट पर विमान सेवाएं स्थगित करना पड़ा था। हालांकि अब विमान यात्रियों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। पिछले एक सप्ताह के आंकड़ों को देखा जाए तो एयरपोर्ट से अलग-अलग शहरों के लिए प्रतिदिन 22 हजार से अधिक यात्रियों ने प्रस्थान किया है और 11 हजार से अधिक यात्रियों का आगमन हुआ है।

वाराणसी एयरपोर्ट से जाने वाले विमानों का अधिकतर सीटें बुक हो जा रही हैं। सीटें बुक होने और यात्रियों की तादात बढ़ने के चलते जाने वाले विमानों का किराया भी तेजी से बढ़ रहा है। मुंबई से आने का किराया करीब 5 हजार है। वहीं मुंबई जाने का किराया 11 हजार से अधिक हो गया है। ऐसी ही स्थिति अन्य हवाई मार्गों पर भी देखी जा रही है।

ये भी पढ़ें - योगी सरकार हवाई सेवाओं को दे रही नए पंख, अंतर्राष्ट्रीय स्तर के नए एयरपोर्ट का प्रदेश में निर्माण

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned