scriptये थी उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी इनकम टैक्स रेड, पढ़िये पूरी कहानी… | ajay devgan film raid new poster out | Patrika News

ये थी उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी इनकम टैक्स रेड, पढ़िये पूरी कहानी…

locationलखनऊPublished: Feb 17, 2018 05:14:08 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

गोलमाल में कॉमेडी से ऑ़़डियंस का एंटरटेनमेंट करने के बाद अभिनेता अजय देवगन फिल्म रेड में इनकम टैक्स ऑफिसर के किरदार में दिखेंगे

raid
लखनऊ. धमाकेदार फिल्म गोलमाल में कॉमेडी से ऑ़़डियंस का एंटरटेनमेंट करने के बाद अभिनेता अजय देवगन फिल्म रेड से दर्शकों का मनोंरंजन करने को तैयार हैं। इस फिल्म में अजय इनकम टैक्स ऑफिसर के रोल में हैं। इस फिल्म में उनके साथ दिखेंगी इलियाना डिक्रूज, जो कि इससे पहले अजय के साथ फिल्म बादशाहो में नजर आ चुकी हैं। फिल्म का पहला पोस्टर जारी कर दिया गया है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने फिल्म का पोस्टर ट्विट किया है। रेड की शूटिंग नवाबों की नगरी लखनऊ में पूरी की गयी है।
जारी हुआ फिल्म का पोस्टर

रेड फिल्म पोस्टर में लगभग पूरी स्टार कास्ट नजर आ रही है। अजय देवगन का इंटेंस सीरियस लुक पोस्टर में नजर आ रहा है। अजय के किरदार का नाम अमे पैटनिक है। फिल्म पोस्टर के अलावा कुछ दिन पहले फिल्म का गाना ‘सानू इक पल चैन ना आवे’ रिलीज किया गया था जिसमें अजय और इलियाना की जबरदस्त कैमेस्ट्री देखने को मिली। गाने को फैन्स से बहुत पसंद भी किया। अब बस अगर इंतजार है, तो फिल्म रिलीज का।
रेड की ज्यादातर हिस्सों की शूटिंग लखनऊ में ही हुई है। इस शहर के मेन एरिया जहां रेड की शूटिंग हुई है, वो हैं पुराने लखनऊ के निगोहां, पुराना किला, हजरतगंज में बने जहांगीराबाद पैलेस। जहांगीराबाद पैलेस में काफी सारी फिल्मों की शूटिंग हुई है। जिसमें सलमान खान की दबंग 2 और सैफ अली खान की बुलेट राजा शामिल है। यह पैलेस काफी सारी फिल्मों के लिए शूटिंग स्थल रहा है। फिल्म के लिए अगय देवगन और पूरी टीम ने 50 दिन राजधानी में गुजारे थे।
इस फिल्म को भूषण कुमार, कृषण कुमार, कुमार मंगत और अभिषेक पाठक प्रड्यूस कर रहे हैं। फिल्म में अजय देवगन यानी अमय पैटनिक लखनऊ के डेप्युटी कमिश्नर की भूमिका में नजर आएंगे जो करप्शन से लड़ाई लड़ते और इनकम टैक्स के छापे मारते दिखेंगे।
सच्ची घटना पर आधारित फिल्म की कहानी

कम ही लोगों को जानकारी होगी कि ये कोई फिक्शनल फिल्म नहीं बल्कि सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है। जिस किरदार को खूबसूरत तरीके से बड़े पर्दे पर दिखाने की तैयारी में हैं अजय देवगन, वो एक असल जिंदगी का किरदार है। बात 16 जुलाई 1981 की है, जब बिजनस मैन और कांग्रेस एमएलए सरदार इंदर सिंह के घर इंकम टैक्स ऑफिसर्स ने छापा मारा था। इस रेड को उस वक्त लखनऊ से टैक्स कमिशनर रहे शारदा प्रसाद पाण्डेय ने किया था। एक कॉंग्रेस एमएलए के घर छापा मारना इतना आसान नहीं था। 200 पुलिस ऑफिसर्स की निगरानी में पूरे 18 घंटे ये रेड चली थी। छापे में 1 करोड़ 6 लाख रुपये बरामद किए गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो