scriptपीएफ घोटाले पर अजय कुमार लल्लू का जोरदार हमला, कहा- ऊर्जा मंत्री को बर्खास्त करें सीएम योगी | Ajay Kumar lallu demand resignation of UP power minister | Patrika News

पीएफ घोटाले पर अजय कुमार लल्लू का जोरदार हमला, कहा- ऊर्जा मंत्री को बर्खास्त करें सीएम योगी

locationलखनऊPublished: Nov 19, 2019 11:05:28 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

– डीएचएफएल मामले केे सवालों से भाग रही है सरकार, हमें जवाब चाहिएः अजय कुमार लल्लू- कर्मचारियों के भविष्य निधि का पैसा योगी सरकार में ही जमा हुआ: अजय कुमार लल्लू
 

Ajay Kumar Lallu

Ajay Kumar Lallu

लखनऊ. पीएफ घोटाले को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने एक बार फिर योगी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की 2300 करेाड़ रूपये की भविष्य निधि योगी सरकार में ही निवेश की गयी थी। 7 अक्टूबर 2017 से दिसम्बर 2018 तक हुए निवेश में कर्मचारियों की 2300 करोड़ रूपये की भविष्य निधि फंसने की जिम्मेदार योगी सरकार ही है। लेकिन पूरी सरकार ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा समेत सभी जिम्मेदार और जवाबदेह लोगों को बचा रही है। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में तत्काल ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा को बर्खास्त किया जाए।
सीएम किसे बचाना चाहते हैं-

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कर्मचारियों के खून-पसीने की कमाई पर चुप्पी साधकर मुख्यमंत्री आखिर किसे बचाना चाहते हैं, अब यह साफ हो गया। उन्होंने कहा कि योगी सरकार आने के बाद कर्मचारियों का पैसा डीएचएफएल में फंसा है। जिसका लेखा-जोखा अब जगह-जगह से आने लगा है। 07 अक्टूबर 2017 से दिसम्बर 2018 तक 2300 करोड़ रूपया डीएचएफएल में जमा हुआ और यह भविष्य निधि का पैसा फंस गया। आखिर सरकार अपनी करतूत से कब तक बच सकती है।
सरकार ऊर्जा मंत्री को क्यों नहीं कर रही बर्खास्त-

उन्होंने कहा कि एक तरफ डीएचएफएल अपनी तरफ से अपने पक्ष में एक नोट जारी करती है पर जिम्मेदारी तो सरकार की होनी चाहिए। आखिर वह इस पूरे मामले पर श्वेत पत्र जारी करने से क्यों कतरा रही है? आखिर दोषियों पर कार्यवाही क्यों नहीं हो रही है? मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तत्काल प्रभाव से ऊर्जा मंत्री को बर्खास्त क्यों नहीं कर रहे हैं? चेयरमैन आलोक कुमार पर इतनी मेहरबानी क्यों है? ऐसे तमाम सवाल हैं जिनका जवाब सरकार के पास नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो