किसानों पर अंग्रेज़ों की तरह अत्याचार और दमन पर उतरी भाजपा -अजय कुमार लल्लू

आतंकवादी और मवाली कहने वाले हताश होकर अब जान लेने पर उतारू

By: Ritesh Singh

Published: 04 Oct 2021, 12:48 PM IST

लखनऊ ,उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने लखीमपुर में किसानों के साथ भाजपा समर्थित गुण्डों द्वारा की हिंसा से हुई किसानों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा सरकार किसानों की आवाज़ दबाने के लिए अब अंग्रेज़ों की तरह अत्याचार और दमन पर उतर आई है।

उन्होंने कहा कि एक केंद्रीय मंत्री के रिश्तेदार और उनके समर्थक गुंडों का गांधीवादी ढंग से प्रदर्शन कर रहे किसानों पर वाहन चढ़ा देना सरेआम हत्या है, इस दर्दनाक घटना के लिए ज़िम्मेदार लोगों को तत्काल गिरफ़्तार किया जाना चाहिए और उन पर हत्या का मुकदमा दर्ज हो। अजय कुमार लल्लू ने घायलों को अच्छा से अच्छा इलाज करवाने और केन्द्रीय मंत्री की बर्खास्तगी के साथ घटना की न्यायिक जांच करवाने की मांग की है।अपने बयान में अजय कुमार लल्लू ने कहा कि किसानों के आंदोलन को दमनकारी नीति के तहत कुचलने की साजिश लगातार जारी है और यह दिखाता है कि भाजपा किसानों से किस कदर नफरत करती है. उन्होंने कहा कि लखीमपुर में किसान शांतिपूर्वक, संवैधानिक और गांधीवादी तरीके से अपना प्रदर्शन कर रहे थे, क्या किसानों को आवाज उठाने का अधिकार नहीं है?

अजय कुमार लल्लू ने किसानों के साथ हुई हिंसा पर सरकार से सवाल करते हुए पूछा यदि किसान काले कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन करेंगें तो क्या उन्हें गोली मार दी जाएगी? या उन पर गाड़ी चढ़ाकर हत्या कर देंगें? अजय कुमार लल्लू ने कहा कि भाजपा को सत्ता के अहंकार में यह नहीं भूलना चाहिए कि उसे सत्ता में लाने के लिए किसानों का भी वोट मिला था, आज भाजपा सत्ता के अहंकार में सरकार किसानों पर जुल्म ढा रही है।

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि भाजपा का किसान विरोधी क्रूर चाल-चरित्र और चेहरा सामने आ चुका है कभी भाजपा नेता किसानों को आतंकवादी कह रहे हैं तो कभी मवाली कहकर पुकार रहे हैं, देश का अन्नदाता भाजपा के तानाशाही और दमन से डरने वाला नहीं. उन्होंने कहा है किसान को जितना दबाने की कोशिश होगी उतना ही अन्नदाता गांधी की सत्याग्रह नीति पर चलकर मजबूत होगा, कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ है, हम हर कदम किसानों के अधिकार और आवाज के लिए लड़ेंगें भाजपा सत्ता के दम पर दमन नही कर पायेगी।

BJP
Show More
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned