script

कांग्रेस का बड़ा बयान- दलितों के आरक्षण के खिलाफ है बीजेपी सरकार

locationलखनऊPublished: Feb 16, 2020 05:32:39 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– बाबा साहेब के बनाये संविधान को समाप्त करना चाहती है बीजेपी : अजय कुमार लल्लू – कांग्रेस सड़क से लेकर सदन तक लड़ेगी आरक्षण बचाने की लड़ाई : कांग्रेस

Ajay Kumar Lallu

उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने रविवार को पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में आरक्षण बचाओ मार्च का आयोजन किया

लखनऊ. उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि भाजपा के डीएनए में और आरएसएस की सोच में दलित और आरक्षण विरोध है, इसीलिए षड्यंत्र के तहत आरक्षण को समाप्त कर रही है। इस बारे में समय-समय पर बीजेपी के शीर्ष नेताओं के आरक्षण विरोधी बयान भी आये हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी और नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस आरक्षण बचाने की लड़ाई लड़ेगी। इसके लिए सड़क पर आंदोलन और सदन में बीजेपी सरकार का विरोध होगा। गुुरुवार को अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने आरक्षण बचाने को लेकर परिवर्तन चौक से हजरतगंज तक पदयात्रा निकाली, जिसमें कांग्रेसी नेता-कार्यकर्ताओं के अलावा आरक्षण समर्थक सिविल सोसाइटी के लोग शामिल रहे।
उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने रविवार को पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में आरक्षण बचाओ मार्च का आयोजन किया। आरक्षण बचाओ मार्च परिवर्तन चौक से हजरतगंज स्थित बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा तक पहुंचकर समाप्त हुआ। इस मार्च में अनुसूचित जाति आयोग के पूर्व अध्यक्ष पीएल पुनिया सांसद, अनुसूचित जाति विभाग के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद ब्रजलाल खाबरी, अनुसूचित जाति विभाग के राष्टीय सचिव एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रदीप नरवाल, प्रदेश महासचिव एवं अनुसूचित जाति के प्रभारी आलोक प्रसाद, महासचिव मनोज यादव सहित कई नेतागण एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।
वीडियो में देखें- आरक्षण पर क्या बोले यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू…

ट्रेंडिंग वीडियो