script

सीएम योगी पर अजय लल्लू के तीखे तीर, कहा- जवाब दें मुख्यमंत्री

locationलखनऊPublished: Dec 27, 2020 07:17:53 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू बोले- मुख्यमंत्री जी बतायें कि सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ हम किस दिन सभा करें, आन्दोलन करें और पदयात्रा करें

State President Ajay Kumar Lallu press conference

अजय लल्लू बोले- उत्तर प्रदेश में आज अघोषित इमरजेंसी है

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने पुलिस द्वारा अपने आवास पर नजरबंद रखे जाने के दौरान प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में आज अघोषित इमरजेंसी है। अगर गाय माता को बचाने के लिए, किसानों को बचाने के लिए कांग्रेस पार्टी पदयात्रा करना चाहती है तो सरकार क्यों रोक रही है? कांग्रेस पार्टी ने गाय बचाओ-किसान बचाओ यात्रा निकालने का संकल्प लिया और कल उसी के तहत हम लोगों ने ललितपुर से गाय बचाओ-किसान बचाओ पदयात्रा निकाली थी। पूरे प्रदेश में गौशालाओं में गाय माता सरकारी अभाव और सरकारी उदासीनता के नाते तड़प-तड़प कर मर रही हैं। न चारे का इंतजाम है और न ठंड से बचने का उनके पास कोई साधन और व्यवस्था है, न टिन शेड की व्यवस्था है। ललितपुर से जो वीडियो आया, वायरल हुआ वह तस्वीर अपने आपमें काफी विचलित करने वाली थी। मैनपुरी, आगरा, बुन्देलखण्ड ही नहीं प्रदेश के सभी लगभग अधिकांश जिलों की स्थिति कमोवेश यही है। कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी जी ने पत्र लिखा। सरकार को सुझाव दिया। सरकार को उसे संज्ञान लेना चाहिए था, उस पर फौरी कार्यवाही करनी चाहिए थी लेकन सरकार ने उनकी भी नहीं सुनी। किसान आत्महत्या कर रहा है, मजबूर है। लगातार कर्ज के बोझ से दबा है। सरकार ने आय बढ़ाने की स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश लागू करने की और साथ ही साथ किसानों के कर्जमाफी की बात की थी।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमारा योगी जी से सवाल है कि योगी जी यह बताइये क्या गाय माता का बचाने के लिए, किसानों को बचाने के लिए यात्रा निकालना गुनाह है? क्या हमारा संवैधानिक अधिकार नहीं है? हम योगी जी से यह भी सवाल करना चाहते हैं कि योगी जी आप ही दिन सुरक्षित करिये कि कौन से दिन हम सरकार की नीतियों के खिलाफ आन्दोलन करें, सभा करें, यात्रा निकालें। पूरी तरह यह सरकार दमन की राजनीति कर रही है। लेाकतंत्र की हत्या करती जा रही है। बंगाल में यही भारतीय जनता यात्रा निकालती है। सभाएं करती है। हैदराबाद में सभाएं करती है। जहां-जहां भाजपाशासित प्रदेश नहीं हैं वहां-वहां बड़ी-बड़ी सभाएं करती कार्यक्रम करती है, वहां किसी तरह की रोक-टोक नहीं है लेकिन उ0प्र0 में अगर कांग्रेस पार्टी का कोई भी कार्यकर्ता किसानों के मुद्दों को लेकर, गाय माता को बचाने के लिए या किसी विषय को लेकर आन्दोलन करता है तो यह सरकार दमन की राजनीति करती है, मुकदमा लिखती है, जेल भेजती है। आज झांसी में हमारे कार्यकर्ताओं ने पदयात्रा किया उन्हें भी उठाकर हिरासत में ले लिया गया।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yc23s

ट्रेंडिंग वीडियो