आरक्षण पर अजय लल्लू ने दिया बड़ा बयान, भाजपा को घेरा

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि आज कई दशक की निकम्मी सरकारों की वजह से बेरोजगारी और प्रवासी मजदूरों की राजधानी बन गया है।

By: Hariom Dwivedi

Published: 13 Jan 2021, 04:05 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहाकि आज आरक्षण को खत्म किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम समाज में वैमनस्यता नहीं फैलाना चाहते अपितु संविधान प्रदत्त अपने अधिकारों में कोई लूट-खसोट भी नहीं चाहते। हम अपने संवैधानिक अधिकारों को लेने के लिए आये हैं। भारतीय जनता पार्टी आरक्षण को खत्म करके संविधान को कुचलना चाह रही है। निजीकरण के माध्यम से संविदा पर सचिवालय चलाये जा रहे हैं। भारत सरकार के सभी उपक्रम बेचकर उन संस्थाओं के बेचा जा रहा है जिनका वंचित वर्गों के कल्याण से सीधा सम्बन्ध है। अजय लल्लू ने कहा कि जो उत्तर प्रदेश कभी अपनी युवा शक्ति की वजह से भारत का केन्द्र बिन्दु हुआ करता था आज कई दशक की निकम्मी सरकारों की वजह से बेरोजगारी और प्रवासी मजदूरों की राजधानी बन गया है।

नेता विधान परिषद दल दीपक सिंह ने कहा कि युवा, कांग्रेस की ओर देख रहा है और प्रियंका गांधी के नेतृत्व में बेरोजगारी के मुद्दे पर गूंगी, बहरी सरकार को आगामी चुनाव में सही जवाब देगा। वहीं, कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि बेरोजगारी सरकार की कुनीतियों के कारण है, क्योंकि बिना पॉलिसी की सरकार युवाओं को लाचार कर रही है। कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि युवा कांग्रेस नौकरी संवाद के तहत अभियान चलाकर कांग्रेस पार्टी ब्लॉक स्तर पर प्रदेश भर के बेरोजगार नौजवानों को जोड़ेगी।

Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned