अजय कुमार लल्लू का कानपुर दौरा, कहा - सरकार आंकड़े छुपा रही हैं, ऐसा कोई घर नहीं, जिसमें डेंगू के मरीज न हो

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू कानपुर के पिहानी ग्राम पहुंचे, जहां उन्होंने डेंगू की बीमारी से प्रभावित परिवारों से मिलकर हालचाल लिया।

लखनऊ. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू कानपुर के पिहानी ग्राम पहुंचे, जहां उन्होंने डेंगू की बीमारी से प्रभावित परिवारों से मिलकर हालचाल लिया। इसके उपरान्त नगर निगम के कूड़ा निस्तारण प्लांट, भौंती, कानपुर हाईवे कूड़ा निस्तारण स्थल पहुंचकर निरीक्षण किया एवं भौती में डेंगू बीमारी से प्रभावित लोगों से मुलाकात की व हैलेट अस्पताल पहुंचकर डेंगू के पीड़ित मरीजों का कुशलछेम पूछा और वहां के चिकित्सकों से बेहतर इलाज हेतु कहा। इसके उपरात एस.एस.के पैलेस, शास्त्री चैक, एस.बी.आई के बगल कानपुर में छात्र संघ के पूर्व पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

प्रदेश की खुशहाली के लिए मांगी दुआ

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कानपुर के सूफी सैय्यद बद्दउदीन शाह मजार पर पहुंचकर चादर चढ़ाकर मत्था टेका और प्रदेश की खुशहाली के लिए दुआ मांगी। इसके साथ ही कहा कि कानुपर के पिहानी, खाड़ा मऊ, हिलापुर, सरैया पस्तरखान, मकन्दपुर, सिंगौली सहित अन्य गावों में सैकड़ों लोगों की डेंगू के कारण मौत हो चुकी हैं। हजारों की संख्या में लोग डेंगू से पीड़ित हैं जो अस्पतालों में जिंदगी और मौत से जूझ रहे है। स्थानीय लोगों ने ये तमाम जानकारी दी, उनका ये भी कहना हैं कि सरकार आंकड़े छुपा रही हैं, सच्चाई तो यह है कि क्षेत्र का ऐसा कोई घर नहीं है, जिसमें डेंगू के मरीज न हो। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष आज स्वयं गांवों में पहुंचे एवं स्थानीय लोगों से मिले। इसके साथ ही मृतकों के परिजनों, बीमारी से ग्रसित पीड़ितों से मिलकर संवेदना व्यक्त किया।

इलाज व बचाव की व्यवस्था सुनिश्चित करें योगी सरकार

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि स्थिति ये है कि डेंगू अपना पैर पसार चुका हैं। जहां एक तरफ सरकार को विशेषज्ञों की टीम भेजकर आम लोगों के इलाज के लिए जरूरी व्यवस्था करनी चाहिए थी वहां सरकार मौन एवं संवेदनहीन बनी हुई है। मुख्यमंत्री को वो अविलंब संज्ञान में लेना चाहिए। आम लोगों के समुचित इलाज व बचाव की व्यवस्था सुनिश्चित करना चाहिए। नगर निगम द्वारा अधिग्रहणी ए टू जेड प्लान्ट को दिया गया था। कूड़े से बिजली, इन्टरलाकिंग टाइल्स और बिजली बनाने का वादा किया था लेकिन कुछ भी नहीं हो पाया और ऊपर से कूड़ा उठाने के लिए 50 रूपए जनता से लिए जा रहे हैं। अभी तक बीस लाख मीट्रिक टन कूड़ा इकट्ठा हो चुका है। इस कूड़े से व्यापक बीमारियां फैल रही हैं जिसमें डेंगू पीड़ित मरीज सर्वाधिक हैं।

बैठक में ये लोग रहे शामिल

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू इसके उपरान्त कानपुर के बर्रा में छात्र संघ के पूर्व पदाधिकारियों, वर्तमान पदाधिकारियों, छात्र नेताओं सहित तमाम समाज के जुझारू युवाओं के साथ बैठक कर प्रदेश व युवाओं के अहम मुद्दों पर चर्चा की। बैठक का आयोजन छात्र संघ के पूर्व पदाधिकारी विकास अवस्थी ने किया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर कांग्रेसजनों से मुलाकात की एवं विचार विमर्श किया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के साथ विधायक सोहेल अंसारी, प्रदेश महासचिव मनोज यादव, जिलाध्यक्ष कानपुर ग्रामीण ऊषा रानी कोरी, प्रदेश सचिव सरिता दोहरे, प्रदेश सचिव कनिष्क पाण्डेय, निवर्तमान अध्यक्ष हर प्रकाश अग्निहोत्री आदि शामिल रहे।

Neeraj Patel
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned