नये कृषि कानून सिर्फ पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए बनाये गये : अजय लल्लू

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमाल लल्लू ने कहा कि बीजेपी सरकार बड़े-बड़े वादों और जुमलों की सरकार है जबकि न किसानों को उसके उपज का उचित मूल्य मिल पा रहा है न ही उपभोक्ताओं को उचित मूल्य पर खाद्य पदार्थ

By: Hariom Dwivedi

Published: 25 Jan 2021, 07:32 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. आल इण्डिया प्रोफेशनल्स कांग्रेस उत्तर प्रदेश ने नये कृषि कानून और किसानों की समस्याओं को लेकर कांग्रेस मुख्यालय पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया। कार्यक्रम में यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में किसानों की सुविधा के लिए नहरों के जाल बिछाये गये, सस्ते कृषि उपकरण से लेकर उर्वरक, सब्सिडी, फसलों का उचित दाम आदि व्यवस्थाएं की गईं, लेकिन अचानक भारतीय जनता पार्टी की सरकार आने के बाद पूरी व्यवस्था को पलटते हुए किसानों के विरोध में सरकार तीन कृषि कानूनों को लेकर आयी जो पूरी तरीके से चन्द पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए बनाये गये हैं।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार बड़े-बड़े वादों और जुमलों की सरकार है जबकि न किसानों को उसके उपज का उचित मूल्य मिल पा रहा है न ही उपभोक्ताओं को उचित मूल्य पर खाद्य पदार्थ। उन्होंने कहाकि कांग्रेस पार्टी ने पिछले डेढ़ महीने में छोटी-बड़ी दस हजार सभाओं के माध्यम से संगठन सृजन अभियान के दौरान कृषि कानून की कमियों को बताने और किसानों की समस्याओं के समाधान पर व्यापक रूप से चर्चा किया है। आगे कांग्रेस पार्टी तहसील स्तर पर इसी प्रकार के सेमिनार आयोजित करके किसानों की समस्याओं के व्यापक समाधान पर जनता के सुझाव के साथ समाज के अन्य तबकों को किसानेां के इस आन्दोलन से जोड़ने का काम करेंगे।

Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned