scriptAjay Mishra Teni and Mahendra Nath not in BJP star campaigner List UP | भाजपा की स्टार प्रचारकों की लिस्ट से 8 महत्वपूर्ण नेता और केंद्रीय मंत्री गायब, BJP ने साइड कर दिया? | Patrika News

भाजपा की स्टार प्रचारकों की लिस्ट से 8 महत्वपूर्ण नेता और केंद्रीय मंत्री गायब, BJP ने साइड कर दिया?

UP ASSEMBLY ELECTIONS 2022 में भाजपा ने प्रचार के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी करी दी है। इस लिस्ट में 30 सदस्यों को स्टार प्रचारक बनाया गया है। जबकि यूपी के महत्वपूर्ण अन्य केंद्रीय मंत्री और नेताओं को इसमें स्थान नहीं मिला है।

लखनऊ

Updated: January 19, 2022 04:53:07 pm

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा ने प्रचार के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी करी दी है। इस लिस्ट में 30 सदस्यों को स्टार प्रचारक बनाया गया है। जबकि यूपी के महत्वपूर्ण अन्य केंद्रीय मंत्री और नेताओं को इसमें स्थान नहीं मिला है। जबकि पीएम मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी हेमा मालिनी जैसे नेताओ को जगह दी गई है। जबकि यूपी से 8 महत्वपूर्ण केंद्रीय नेताओं को स्थान नहीं मिला है।
File Photo of BJP Star campaigner list top leader
File Photo of BJP Star campaigner list top leader
Union Minister को नहीं मिला स्टार प्रचारक लिस्ट में स्थान

केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडे, केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी, केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी, केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर, केंद्रीय मंत्री भानु प्रताप वर्मा, वरुण गांधी जैसे बड़े दिग्गज नेताओं को भी शामिल नहीं किया गया है। हालांकि इस बारे में कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। कि इन दिग्गजों को लिस्ट में क्यों शामिल नहीं किया गया है।
अजय मिश्रा टेनी और वरुण गांधी से दूरी

केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी से दूरी बनाने की बड़ी वजह लखीमपुर की हिंसा है। जबकि वरुण गांधी लगातार सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ बोलते रहे हैं। ऐसे में भाजपा बहुत सोच समझकर नेताओ पर दांव लगा रही है। वहीं किसी भी प्रकार से कंट्रोवर्सी से खुद को दूर रखना चाहती है।
BJP ने स्टार प्रचारक लिस्ट में 30 नाम शामिल

1 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

2 गृह अमित शाह

3 स्मृति ईरानी

4 मुख्तार अब्बास नक़वी

5 हेमा मालिनी

6 जेपी नड़ड़ा
7 राजनाथ सिंह

8 नितिन गडकरी

9 स्वतंत्र देव सिंह

10 धर्मेंद्र प्रधान

11 योगी आदित्यनाथ

12 राधा मोहन सिंह

13 केशव मौर्य

14 दिनेश शर्मा

15 संजीव बाल्यान
16 जसवंत सैनी

17 अशोक कटारिया

18 सुरेन्द्र नागर

19 वीके सिंह

20 भूपेंद्र सिंह

21 बीएल वर्मा

22 राजवीर सिंह राजू भैया

23 एसपी सिंह बघेल
24 साध्वी निरंजन ज्योति

25 काँता कर्दम

26 रजनीकान्त माहेश्वरी

27 मोहित बेनीवाल

28 धर्मेंद्र कश्यप

29 जेपीएस राठौर

30 भोला सिंह खटीक

पहले चरण के चुनाव की अधिसूचना जारी हो चुकी है। कोरोना के संक्रमण को देखते हुए चुनाव आयोग ने इस बार नामांकन ऑनलाइन भी किए जा सकते हैं. पहले चरण में 11 जिलों की 58 सीटों के लिए मतदान होगा. इनमें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित 9 सीटें भी शामिल हैं.
उत्तर प्रदेश के 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा. इसके लिए नोटिफिकेशन 14 जनवरी को जारी की जाएगी. उम्मीदवार 21 जनवरी तक अपना नामांकन दाखिल कर पाएंगे. जमा किए गए नामांकन पत्रों की जांच जबकि 24 जनवरी तक होगी. उम्मीदवार 27 जनवरी तक अपना नामांकन वापस ले सकते हैं. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को कराया जाएगा. वहीं भाजपा ने अपने सभी केन्द्रों पर ऐसे प्रभारियों की नियुक्ति भी की है। जो इसकी पुष्टि करेंगे कि प्रत्याशी के साथ आने वाले कोविड नियम का पालन करें। साथ ही वैक्सीन भी लगवाएँ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

गुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तारआज चंडीगढ़ की ओर कूच करेंगे किसान, बॉर्डर पर ही बिताई रात, CM भगवंत बोले- 'खोखले नारे' नहीं तोड़ सकते संकल्पवाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर अहम बहस, जानें किन मुद्दों पर हो सकता है फैसलादिल्ली में आज एक बार फिर चलेगा बुलडोजर! सुरक्षा के लिए 400 पुलिसकर्मियों की मांगकांग्रेस नेता कार्ति चिंदबरम के करीबी को CBI ने किया गिरफ्तार, कल कई ठिकानों पर हुई थी छापेमारीIND vs SA सीरीज से पहले ICC ने इस युवा खिलाड़ी पर लगाया बैन, पढ़ें पूरा मामलाVIDEO: आग से एक साथ धधकी तीन गाडिय़ां, दहल गया मोहल्ला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.