scriptआकाश आनंद की राजनीति में री-एंट्री, मायावती ने फिर से बनाया उत्तराधिकारी | Akash Anand re-enters politics, Mayawati appoints him as her successor again | Patrika News
लखनऊ

आकाश आनंद की राजनीति में री-एंट्री, मायावती ने फिर से बनाया उत्तराधिकारी

Akash Anand: मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को फिर से अपना उत्तराधिकारी घोषित किया है। उन्हें दोबारा बसपा का राष्ट्रीय संयोजक भी बना दिया गया है।

लखनऊJun 24, 2024 / 02:51 pm

Aman Pandey

Akash Anand: मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को फिर से अपना उत्तराधिकारी घोषित किया है। उन्हें दोबारा बसपा का राष्ट्रीय संयोजक भी बना दिया गया है। एक दिन पहले ही आकाश को उत्तराखंड उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारक बनाया गया था। लिस्ट में मायावती के बाद दूसरे नंबर पर आनंद का नाम था।

आकाश आनंद ने मायावती का पैर छूकर लिया आशीर्वाद

मायावती ने रविवार को लखनऊ में बसपा के सभी प्रदेश प्रमुखों के साथ लोकसभा चुनाव में हार की समीक्षा की। इसमें आकाश आनंद ने मायावती का पैर छूकर आशीर्वाद लिया। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने सिर पर प्यार से हाथ रखकर दुलारा और पीठ थपथपाई। इस दौरान मायावती ने आकाश आनंद को फिर से अपना उत्तराधिकारी घोषित किया। बैठक में मायावती के भाई आनन्द भी शामिल रहे।
Akash Anand, Mayawati, BSP

आकाश आनन्द के बयान से नाराज थीं मायावती

बता दें कि लोकसभा चुनाव में आकाश आनन्द ने बसपा के प्रचार लिए कई रैली की थी। लेकिन सीतापुर की एक रैली में आकाश आनन्द के बयान से मायावती नाराज हो गई थीं। इसके साथा ही मायावती ने आकाश को नेशनल कॉर्डिनेटर की पोस्ट से भी हटा दिया था।

बसपा का 10 फीसदी घटा वोट प्रतिशत

मायावती ने एक बयान में कहा था कि आकाश को अभी और परिपक्व होने की जरूरत है। इसके बाद लोकसभा चुनावों में बसपा का खाता भी नहीं खुल सका था। उल्टा उत्तर प्रदेश में बसपा का वोट प्रतिशत 19 फीसदी से घटकर 10 फीसदी हो गया था।

10 सीटों पर होना है उपचुनाव

आकाश आनंद को एक बार फिर से नेशनल कोऑर्डिनेटर बनाकर मायावती ने एक तरह से डैमेज को भरने का काम किया है। बता दें कि यूपी में आने वाले दिनों में 10 सीटों पर उपचुनाव होना है। पार्टी सुप्रीमो मायावती ने फैसला किया है कि बहुजन समाज पार्टी राज्य की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में प्रत्याशी उतारेगी।
यह भी पढ़ें

देवरिया की सड़कों पर फर्राटा भरते हेलीकॉप्टर को देख अफरा तफरी, पुलिस ने रोका तो वह भी चकराई

राष्ट्रीय संयोजक पद पर वासपी के बाद एक बार फिर उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी आकाश आनंद के कंधों पर आई गई है। वह उपचुनाव में टिकट बंटवारे से लेकर पार्टी के लिए प्रचार करते दिखेंगे।

Hindi News/ Lucknow / आकाश आनंद की राजनीति में री-एंट्री, मायावती ने फिर से बनाया उत्तराधिकारी

ट्रेंडिंग वीडियो