scriptआकाश को बसपा मूवमेंट से जोड़ेंगी मायावती | akash anand will be Successor of bsp supremo mayawati | Patrika News

आकाश को बसपा मूवमेंट से जोड़ेंगी मायावती

locationलखनऊPublished: Jan 18, 2019 06:13:30 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

मायावती अपने भाई आनंद को बहुजन समाज पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना कर राजनीति में पदार्पण कराया था

supremo mayawati

मायावती अपने भाई आनंद को बहुजन समाज पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना कर राजनीति में पदार्पण कराया था

ritesh singh
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती के उत्तराधिकारी को लेकर अक्सर चर्चा जोर पकड़ता है लेकिन हर बार मायावती ही इसकी हवा निकाल देती थीं। लेकिन इस बार बसपा सुप्रीमों ने आगे बढ़ कर अपने भाई आनन्द के बेटे आकाश को पार्टी में आगे कर के यह संकेत दिया है कि आकाश बसपा मूवमेंट से जुड़ कर काम करेंगे।
इसके पहले मायावती अपने भाई आनंद को बहुजन समाज पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना कर राजनीति में पदार्पण कराया था। आय से अधिक संपत्ति के मामले में ईडी के निशाने पर आने के बाद और परिवारबाद का आरोप लगने के चलते बाद में मायावती ने आनन्द को हटा दिया था।
बहुजन समाज पार्टी की गतिविधियों पर पैनी दृष्टि रखने वाले वरिष्ठ पत्रकार दिवस दूबे के अनुसार आकाश युवा हैं, उनका नाम एकदम नया है, अभी तक किसी भी भ्रष्टाचार से आकाश अछूते हैं। लोकसभा 2014 में बसपा का खाता नहीं खुलने और विधानसभा चुनाव 2017 में पार्टी का प्रदर्शन उम्मीद से बहुत खराब रहा
मायावती-अखिलेश के गठवन्धन में दिख रहा है कि ये गठवन्धन मायावती के अनुसार हुआ है। लेकिन हकीकत यही है कि मायावती के सामने भी कोई और चारा नहीं बचा था। गठवन्धन से बसपा-सपा दोनों पार्टियों की राजनैतिक ताकत बढ़ी है।
इस लिए मायावती को भी उत्तराधिकारी आगे करने का सबसे अनुकूल समय लगा। चूंकि जिस तरीके से मायवती ने आकाश को बसपा मूमेंट से जोड़ कर सख्त लहजे में मीडिया के कुछ बंधुओं पर हमलावर हुई हैं और आकाश को बसपा में सक्रिय करने को वंशवाद से अलग बताया उससे लगता है कि आकाश ही मायावती के बाद बसपा के खेवनहार बनेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो