अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष दिनदहाड़े हत्या, जाने किसने क्या कहा

4 पुलिस कर्मियों को किया गया सस्पेंड

By: Ritesh Singh

Published: 02 Feb 2020, 06:33 PM IST

लखनऊ , राजधानी लखनऊ में अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई है। राजधानी लखनऊ के पॉश इलाके हजरतगंज में रणजीत बच्चन की हत्या से सनसनी फैल गई है। वहीं, रणजीत के भाई के हाँथ में गोली लगी है।रणजीत बच्चन हजरतगंज की ओसीआर बिल्डिंग के बी ब्लॉक में रहते थे। वह मूल रूप से गोरखपुर के रहने वाले थे। रंजीत समाजवादी पार्टी के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी करते थे। रविवार की सुबह करीब छह बजे हिन्दू महा सभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन अपने भाई के साथ मॉर्निंग वॉक पर निकले थे।

हजरतगंज इलाके में सीडीआरआई के पास बाइक सवार बदमाशों ने उन्हें ताबड़तोड़ गोलियों से भून डाला। बदमाशों ने उनके सिर में गोली मारी, जिससे उन्होंने मौके पर दम तोड़ दिया। बचाव में आए उनके भाई को भी गोली लगी है। घटना को अंजाम देने के बाद बाइक सवार बदमाश आसानी से फरार हो गए। मौके पर पुलिस पहुंच गई है। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। ग्लोब पार्क से निकलते वक्त बाइक सवार बदमाशों ने उनपर हमला कर दिया। गोली लगने से उनका भाई भी घायल हुआ है।

रणजीत के भाई को हाथ में गोली लगी है। उसे घायल हालत में ट्रामा में भर्ती किया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।हत्या की खबर सुनते ही कार्यकर्ताओ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के खिलाफ गुस्सा फुट पड़ा और भारी संखया में कार्यकर्ताओ ने ओसीआर बिल्डिंग के पास रोड पर योगी सरकार के खिलाफ नारे लगाने लगे। वहीं, समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार हमला बोला है। ट्वीटर पर लिखा कि लखनऊ में दिनदहाड़े हिन्दू महासभा के अध्यक्ष की हत्या से आम जनमानस में दहशत है। उत्तर प्रदेश में सरकार और पुलिस का इकबाल खत्म हो गया है। निकम्मी सरकार तत्काल इस्तीफा दे।
आपको बता दें कि 18 अक्तूबर को हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की दो लोगों ने बेरहमी से हत्या कर दी थी। दोनों बदमाश भगवा कपड़े पहने हुए थे और मिठाई के डिब्बे में पिस्टल व चाकू छिपाकर लाए थे।दोनों नाका स्थित खुर्शेदबाग की तंग गलियों में स्थित कमलेश के घर पहुंचे थे। पहली मंजिल स्थित पार्टी दफ्तर में पहले उनकी गर्दन पर गोली मारी। फिर चाकू से ताबड़तोड़ वार करने के बाद गला रेत दिया था। पुलिस ने मौके से .32 बोर की एक पिस्टल व एक खोखा बरामद किया था।

वही रणजीत बच्चन मृतक की पत्नी का आरोप रणजीत बच्चन को मुस्लिम ने मरवा दिया योगी जी और मोदी जी कैसे बचाएंगे हिन्दू को यही कहती रही मृतक की पत्नी कालिंदी और मृतक के साले मनोज शर्मा ने कहा की कल महराज जी का जन्म दिन था बड़ी तादात में कार्यकर्ता आये थे रणजीत बच्चन ने सभी को CAA ,और एनआरसी को लेकर बताया था की हिंदुत्व सब जाग जाओ बच्चन को कई बार धमकी भी मिल चुकी थी।पुलिस की तरफ से 6 टीम गठित कर दी गई है जल्द खुलासे की बात कर रही पुलिस अब देखना होगा की योगी की पुलिस कितनी सफल हो पति है.यह तो आने वाला वक़्त बताएगा।पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने चार पुलिस कर्मियों सहित चौकी इंचार्ज को किया सस्पेंड

Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned