scriptमुलायम का जन्मदिन…बर्थडे ब्वॉय बने अखिलेश, शिवपाल फिर गायब | akhilesh and mulayam singh yadav celebrating birthday in party office | Patrika News

मुलायम का जन्मदिन…बर्थडे ब्वॉय बने अखिलेश, शिवपाल फिर गायब

locationलखनऊPublished: Nov 22, 2017 12:25:15 pm

जन्मदिन पर अखिलेश यादव का बड़ा Surprise, मुलायम हुए खुश…

akhilesh and mulayam singh yadav celebrating birthday in party office

मुलायम का जन्मदिन…बर्थडे ब्वॉय बने अखिलेश, शिवपाल फिर गायब

लखनऊ. समाजवादी पार्टी आज अपने संरक्षक मुलायम सिंह यादव का 79वां जन्मदिन धूमधाम से मना रही है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने पिता का जन्मदिन पार्टी कार्यालय में मनाने के लिए खास इंतजाम किए। इस मौके पर मुलायम सिंह यादव सपा कार्यालय पहुंचे और अपने ऑफिस में काफी देर तक बैठे रहे। पार्टी के कई बड़े नेता उनको आयोजन में शिरकत करने के लिए बुलाने गए। उसके बाद मुलायम कार्यक्रम स्थल पहुंचे। कार्यक्रम के दौरान जैसे ही मंच पर पिता मुलायम सिंह यादव पहुंचे, बेटे अखिलेश यादव ने उनके पैर छुए। ये नजारा देखकर वहां मौजूद सभी सपाई खुशी से झूम उठे। इस दौरान सपाइयों ने मुलायम सिंह यादव जिंदाबाद, अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे लगाए।
अखिलेश को मिला मुलायम का आशीर्वाद

समाजवादी पार्टी दफ्तर में कार्यकर्ताओं के बीच मुलायम के 79वें जन्मदिन पर केक काटा गया। उनके सम्मान में लोकगीत गाए गए और वहां मौजूद बड़े नेताओं ने उनको फूलों का गुलदस्ता भेंट किया। आपको बता दें कि नेता जी का यह जन्मदिन ऐसे मौके पर मनाया जा रहा है, जब पार्टी में विवाद काफी हद तक शांत हो चुका है। आपको बता दें कि मुलायम ने नई पार्टी न बनाने का ऐलान करके पहले ही संकेत दे दिया है कि वह अखिलेश यादव के साथ आ चुके हैं। मुलायम अपने बेटे अखिलेश की राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर ताजपोशी होने को अपना आशीर्वाद भी दे चुके हैं। जबकि मुलायम के भाई शिवपाल यादव हालात को देखते हुए फिलहाल चुप्पी साधे हुए हैं। शिवपाल यादव आज भी इस कार्यक्रम के दौरान नजर नहीं आए।
राजनीति में किंग मेकर मुलायम

आज ही के दिन साल 1939 में उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के सैफई गांव में मुलायम सिंह यादव का जन्म हुआ था। उनका परिवार पहले बेशक राजनीति से न जु़ड़ा हो, लेकिन आज उनके परिवार के कण-कण में राजनीति बसती है। देश में उनके परिवार से बड़ा राजनीतिक परिवार शायद ही हो। समाजवादी पार्टी आज भले ही आंतरिक कलह से जूझ रही हो लेकिन एक दौर में वे किंग से लेकर किंग मेकर तक की भूमिका अदा कर चुके हैं। मुलायम के भाई, भतीजा, बेटा और बहु हर कोई ब्लॉक और पंचायत स्तर से लेकर संसद तक प्रतिनिधित्व कर रहा है। समाजवादी पार्टी की नींव रखने वाले मुलायम के परिवार के 18 सदस्य राजनीति में एक्टिव हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो