scriptअखिलेश यादव, मायावती एवं अजित सिंह मिलकर करेंगे 11 रैलियां | Akhilesh, Mayawati Ajit singh's joint 11 rally from- 7 April, Loksabha | Patrika News

अखिलेश यादव, मायावती एवं अजित सिंह मिलकर करेंगे 11 रैलियां

locationलखनऊPublished: Mar 15, 2019 08:08:18 pm

Submitted by:

Anil Ankur

अखिलेश यादव, मायावती एवं अजित सिंह मिलकर 11 रैलियां करेंगे

Akhilesh, Mayawati Ajit singh's joint 11 rally from- 7 April, Loksabha

Akhilesh, Mayawati Ajit singh’s joint 11 rally from- 7 April, Loksabha

लखनऊ. लोकसभा चुनाव 2019 में समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल गठबंधन ने संयुक्त रूप से 11 रैलियां करने का निर्णय लिया है। गठबंधन की इन संयुक्त रैलियों से यह संदेश भी जाएगा कि इसमें शामिल दलों के कार्यकर्ता एकजुट हैं और भाजपा के मुमकिन को वे अपने प्रयासों से नामुमकिन में बदलने को तैयार हैं।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चैधरी ने बताया है कि नवरात्र के शुभ दिनों में 7 अप्रैल से प्रारम्भ संयुक्त रैलियों का क्रम 16 मई 2019 तक चलेगा। इसमें समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी-राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, मायावती एवं अजित सिंह मिलकर 11 रैलियां करेंगे। प्रचार सामग्री तथा झंडे में इन दलों के नेताओं के चित्र तथा चुनाव चिह्न संयुक्त रूप से प्रदर्शित किए जाएंगे।
चौधरी के अनुसार 7 अप्रैल को देवबंद में होनेवाली संयुक्त रैली में सहारनपुर, कैराना, बिजनौर और मुजफ्फरनगर जनपद के कार्यकर्ताओं का जुटान होगा जबकि 13 अप्रैल 2019 को बदायूं में होनेवाली संयुक्त रैली में बदायूं लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता जुटेंगे। 16 अप्रैल 2019 को आगरा में होनेवाली संयुक्त रैली में आगरा, फतेहपुर सीकरी तथा मथुरा लोकसभा क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व होगा। समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी-राष्ट्रीय लोक दल की संयुक्त रैलियों के क्रम में 19 अप्रैल 2019 को मैनपुरी में इसी संसदीय क्षेत्र की रैली होगी। 20 अप्रैल 2019 को रामपुर में आयोजित संयुक्त रैली में मुरादाबाद, रामपुर, सम्भल लोकसभा क्षेत्र शामिल होंगे जबकि इसी दिन 20 अप्रैल 2019 को फिरोजाबाद में भी संयुक्त रैली होगी जिसमें फिरोजाबाद क्षेत्र की जनता शामिल होगी।
राजेन्द्र चौधरी के अनुसार कन्नौज संसदीय क्षेत्र में गठबंधन की संयुक्त रैली 25 अप्रैल 2019 को कन्नौज में होगी जबकि 01मई 2019 को फैजाबाद में होनेवाली संयुक्त रैली में बाराबंकी, फैजाबाद तथा बहराइच लोकसभा क्षेत्र शामिल होंगे। 08 मई 2019 को आजमगढ़ में संयुक्त रैली होगी जिसमें आजमगढ़, लालगंज लोकसभा क्षेत्र शामिल होंगे। 13 मई 2019 को गोरखपुर में गठबंधन की संयुक्त रैली में गोरखपुर, महाराजगंज, कुशीनगर के लोकसभा क्षेत्र शामिल होंगे। गठबंधन के इस अभियान का समापन 16 मई 2019 को वाराणसी में आयोजित संयुक्त रैली में होगा जिसमें वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, राबर्ट्सगंज के लोकसभा क्षेत्र शामिल होंगे।

समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी तथा राष्ट्रीय लोक दल के कार्यकर्ता, पदाधिकारी तथा विधायक, सांसद सभी परस्पर समन्वय के साथ चुनाव प्रचार में जुट गए हैं। सभी का एक ही लक्ष्य है कि लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए भाजपा को इस बार दिल्ली की गद्दी तक पहुंचने से रोकना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो