scriptगन्ना किसानों के बकाया भुगतान को लेकर अखिलेश ने सरकार को घेरा, योगी के इस मंत्री ने दी यह प्रतिक्रिया | Akhilesh surrounded government regarding sugarcane farmers | Patrika News

गन्ना किसानों के बकाया भुगतान को लेकर अखिलेश ने सरकार को घेरा, योगी के इस मंत्री ने दी यह प्रतिक्रिया

locationलखनऊPublished: May 30, 2020 10:44:15 am

Submitted by:

Neeraj Patel

पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर गन्ना किसानों की समस्या उठाई है।

गन्ना किसानों के बकाया भुगतान को लेकर अखिलेश ने सरकार को घेरा, योगी के इस मंत्री ने दी यह प्रतिक्रिया

गन्ना किसानों के बकाया भुगतान को लेकर अखिलेश ने सरकार को घेरा, योगी के इस मंत्री ने दी यह प्रतिक्रिया

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में आम लोग एक तरफ लॉकडाउन से जूझते हुए रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए कोरोना संक्रमण से बचने का हर जतन कर रहें है। वहीं, सियासी दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप के दौर भी जारी हैं। पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर गन्ना किसानों की समस्या उठाई है। उन्होंने आरोप लगाया है कि किसानों को गन्ना भुगतान नहीं मिल रहा है और चीनी मिलें अब हफ्ते भर में गन्ना कटाई का दबाव डाल रही हैं। अखिलेश के इस ट्वीट पर योगी सरकार में गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने जवाबी ट्वीट कर कहा कि योगी सरकार ने 38 महीने में गन्ना किसानों को अब तक 98382 करोड़ का भुगतान किया है। उनका दावा है कि यह पूर्व की सरकार के 5 साल के कार्यकाल से भी ज्यादा है।

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश से लगातार गन्ना किसानों के चीनी मिलों पर बकाया भुगतान, बच्चों की फीस न दे पाने और घर न चला पाने जैसी समस्याओं की खबरें आती हैं। अब चीनी मिलें किसानों पर एक हफ्ते के अंदर ही कटाई का दबाव डाल रही हैं, जो कोरोना-संकटकाल में संभव नहीं है। उत्‍तर प्रदेश में कोई सरकार है क्या?

योगी के मंत्री का पलटवार

अखिलेश के इस ट्वीट पर गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने जवाब दिया है कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के निर्देश पर 38 माह में गन्ना किसानों को पिछले 5 वर्षों के बकाया सहित अब तक 98382 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया। यह पिछली सरकार के 5 साल के कार्यकाल से भी ज्यादा है। वर्तमान सत्र का अब तक किया 19328 करोड़ का भुगतान किया जा चुका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो