भले ही नहीं हैं सीएम लेकिन आज भी जनता के हीरो हैं Akhilesh Yadav

  भले ही नहीं हैं सीएम लेकिन आज भी जनता के हीरो हैं Akhilesh Yadav
twitter

भले ही नहीं हैं सीएम लेकिन आज भी जनता के हीरो हैं Akhilesh Yadav

Ruchi Sharma

लखनऊ. किसी राजनेता की लोकप्रियता उसके और जनता के बीच जुड़ाव की गवाह होती है। जो राजनेता जनता के बीच में जितनी तगड़ी पैठ रखता उसकी लोकप्रियता भी उसी के अनुसार उड़ान भरती जाती हैं। यूपी के CM Yogi Adityanath भी जनता के बीच में गहरी पैठ बनाने की भरसक कोशिश कर रहे हैं, ताकि उनकी लोकप्रियता के पैमाने में इजाफा हो सके, लेकिन डिजिटल वर्ल्ड पर निगाह दौड़ाएं तो साफ हो जाता है कि वे पूर्व सीएम अखिलेश यादव से अभी मीलों दूर हैं। भले ही योगी आदित्यानाथ सीएम हैं पर आज भी लोगों के मन में Akhilesh Yadav का ही राज है। 

सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर अखिलेश यादव के तीन मिलियन से भी ज्यादा फॉलोअर हो गए हैं वहीं उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ इस आंकड़े के आस पास भी नहीं हैं। उनके ट्विटर में फॉलोवर 620 हजार है अन्य राजनीतिक दलों के प्रदेश प्रमुख भी डिजिटल दुनिया में अखिलेश के आगे नहीं टिकते। यूपी के राजनेताओं की बात की जाए तो पूर्व मुख्यमंत्री व सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव डिजिटल वर्ल्ड के बाहुबली हैं।






ट्विटर फेसबुक पर अखिलेश नंबर वन


ऑफिशियल फेसबुक पेज पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के 5,921,158 फॉलोअर हैं तो वहीं ट्विटर पर तीन मिलियन से ऊपर हो चुके हैं। अखिलेश यादव लगातार फेसबुक पर सक्रिय रहते हैं। सरकार की विभिन्न योजनाओं को वह अपने फेसबुक के जरिए लोगों तक पहुंचाते हैं। अपने मुख्यमंत्री काल में अखिलेश यादव कई बारजब फेसबुक पर मिली शिकायत के बाद कार्रवाई के आदेश दिए। वहीं ट्विटर पर सीएम अखिलेश खासे सक्रिय हैं। उन्होंने जुलाई 2009 में अपना ट्विटर एकाउंट एक्टिव किया। इसके बाद अब तक वह 1,150 ट्वीट कर चुके हैं। 15 लोगों को वह फॉलो भी करते हैं।



yogi-adityanath-1499494736.jpg">



अखिलेश यादव से काफी पीछे हैं सीएम

वहीं अगर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की बात करें तो सोशल मीडिया पर सीएम योगी अखिलेश यादव से काफी पीछे हैं। सीएम योगी का ट्विटर एकाउंड 2015 में एक्टिव हुआ है। 2015 से उन्होंने अब तक 2,019 ट्वीट कर चुके हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ के 620 हजार फॉलोवर हैं। वहीं उन्हों 38 लोगों को फॉलो किया हैं।


Akhilesh Yadav



मायावती के 2009 से अब तक 10 ट्वीट
 
बसपा प्रमुख मायावती सोशल मीडिया पर समाजवादी पार्टी औऱ सीएम अखिलेश से काफी पीछे हैं। मायावती का ट्विटर पर 2009 में एकाउंड एक्टिव हुआ। तबसे लेकर अब तक उन्होंने सिर्फ 10 ट्वीट किए हैं। मायावती के सिर्फ 6,620 फॉलोवर हैं। वहीं 52 लोगों को मायावती फॉलो करती हैं। हालांकि एक मायावती न्यूज के नाम से भी ट्विटर एकाउंट है। इसके फॉलोवर हैं 13 हजार से ऊपर हैं। 
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned