script…तो मध्य प्रदेश में किंग मेकर बनेंगे अखिलेश-मायावती, बन रहे ऐसे समीकरण | Akhilesh yadav and mayawati may be king maker in madhya pradesh | Patrika News

…तो मध्य प्रदेश में किंग मेकर बनेंगे अखिलेश-मायावती, बन रहे ऐसे समीकरण

locationलखनऊPublished: Dec 11, 2018 02:35:24 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

मध्य प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी यादव किंग मेकर भी भूमिका निभा सकते हैं…

Akhilesh yadav and mayawati

…तो मध्य प्रदेश में किंग मेकर बनेंगे अखिलेश-मायावती, बन रहे ऐसे समीकरण

लखनऊ. राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में मतगणना जारी है। राजस्थान और मध्य प्रदेश बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर हो रही है। रुझानों में स्पष्ट है कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस जीत की ओर अग्रसर है। राजस्थान और मध्य प्रदेश में कांटे की टक्कर है। मध्य प्रदेश में फिलहाल किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है। मध्य प्रदेश में मायावती और अखिलेश यादव किंग मेकर भी भूमिका में हो सकते हैं।
अब तक आये मतगणना के रुझानों में मध्य प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी के दो प्रत्याशी जीत की ओर आगे बढ़ रहे हैं, वहीं बसपा के चार विधानसभा प्रत्याशी बढ़त बनाये हुए हैं। चूंकि, मध्य प्रदेश में बहुमत का आंकड़ा 116 है। ऐसे में यह दोनों दल मध्य प्रदेश में किंग मेकर की भूमिका निभा सकते हैं।
राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि मध्य प्रदेश में अगर किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला तो कांग्रेस के लिये सरकार बनाना ज्यादा आसान होगा। चुनावी नतीजों के बीच बसपा सुप्रीमो मायावती पहले ही ऐलान कर चुकी हैं कि वह बीजेपी का समर्थन नहीं करेंगी। अखिलेश यादव भगवा खेमे में जाएंगे, इसकी भी संभावनाएं काफी कम हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो