अखिलेश की लिस्ट में कहीं नहीं है डिंपल का नाम, सपा में भी नहीं मिली जगह

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और न ही समाजवादी पार्टी का ऑफिशियल ट्टविटर अकाउंट डिंपल यादव को ट्विटर पर फॉलो करता है...

By: Hariom Dwivedi

Updated: 19 Sep 2018, 02:26 PM IST

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ट्विटर पर खासे सक्रिय रहते हैं। दिन भर के बड़े इवेंट्स की जानकारी शेयर करना हो या फिर लोगों तक अपनी बात पहुंचानी हो, ज्यादातर वह ट्विटर का ही सहारा लेते हैं। अखिलेश यादव ही नहीं उनकी पत्नी व कन्नौज से सांसद डिंपल यादव भी ट्विटर पर सक्रिय रहती हैं। डिंपल यादव भले ही ट्विटर पर सपा प्रमुख को फॉलो करती हों, लेकिन अखिलेश यादव की फालोइंग लिस्ट में वह शामिल नहीं है। इतना ही नहीं समाजवादी पार्टी का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट भी उन्हें फॉलो नहीं करता है। आइए जानते हैं ट्विटर पर कौन किसे फॉलो करता है और उनकी फालोइंग लिस्ट में कौन-कौन शख्सियत शामिल है।

डिंपल यादव
डिंपल यादव के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट (@dimpleyadav) पर उनके फॉलोअर्स की संख्या एक लाख से अधिक है। लेकिन वह सिर्फ तीन ट्विटर अकाउंट्स को फॉलो करती हैं। इनमें एक अखिलेश यादव का अकाउंट भी शामिल है। इसके अलावा वह सिर्फ काम बोलता है (@Kaamboltahai‏) और समाजवादी पार्टी (@samajwadiparty) के ट्विटर को ही फॉलो करती हैं।‏

अखिलेश यादव
अखिलेश यादव के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट (@yadavakhilesh) पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 86 लाख से अधिक है। अखिलेश यादव 16 ट्विटर अकाउंट्स को फॉलो करते हैं, जिनमें कुछ मीडिया हाउसेस के नाम हैं। इसके अलावा वह बिल क्लिंटन और दलाई लामा को भी ट्विटर पर फॉलो करते हैं। अखिलेश की फालोइंग लिस्ट में संगीतज्ञ ए आर रहमान, बॉलीवुड के सुपर स्टार अभिताभ बच्चन और मशहूर अदाकारा विद्या बालन को भी फॉलो करते हैं। लेकिन वह ट्विटर पर न तो समाजवादी पार्टी को फॉलो करते हैं और न हीं सांसद डिंपल यादव को। सीएम ऑफिस (@CMOfficeUP) उनकी फॉलोइंग लिस्ट में शामिल है।

समाजवादी पार्टी
समाजवादी पार्टी के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर करीब 16 लाख फॉलोअर्स है, जबकि फॉलोइंग अकाउंट्स की संख्या सिर्फ पांच है। इनमें एक ट्विटर अकाउंट अखिलेश यादव का है। इनके अलावा यह ट्विटर अकाउंट समाजवादी पार्टी मध्य प्रदेश (@MPSamajwadi‏), काम बोलता है (@Kaamboltahai), समाजवादी पार्टी मीडिया (@MediaCellSP ‏) के साथ ही एक न्यूज एजेंसी को फॉलो करता है।

Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned