scriptअखिलेश यादव ने माया के इस बयान पर कह दी बहुत बड़ी बात, पार्टी में मचा हड़कम्प | Akhilesh yadav big statement | Patrika News

अखिलेश यादव ने माया के इस बयान पर कह दी बहुत बड़ी बात, पार्टी में मचा हड़कम्प

locationलखनऊPublished: Jun 03, 2019 09:32:12 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

– भाजपा की तरह संसाधन उपलब्ध होने पर देगें कड़ी टक्कर
– अखिलेश को लोगों के द्वारा ही मिली गठबंधन तोड़ने की सूचना

Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बड़ा बयान जारी करते हुए कहा कि मायावती की समीक्षा बैठक में क्या हुआ इसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं हैं। मायावती ने समीक्षा बैठक में कहा कि बीएसपी को यादव वोट ट्रांसफर नहीं हुआ। इस पर जब अखिलेश से सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब में कहा कि जानकारी न होने की बात कही है लेकिन उन्होंने एक बात जरूर कही है कि भाजपा को जमीन पर काम करके ही हराया जा सकता है। अभी वह आजमगढ़ अपने कार्यकर्ताओं से मिलने गए हैं। जब वह लखनऊ वापस आ जाएंगे उसके बाद वह आगे कुछ कह पाएंगे।

इसके साथ ही अखिलेश ने ये भी मान लिया कि उनके पास अभी भाजपा की तरह संसाधन नहीं है। इसलिए उन्हें लोकसभा चुनाव में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। जब समाजवादी पार्टी के पास जब भाजपा की तरह संसाधन उपलब्ध हो जाएंगे तभी वह गरीबों के हक की लड़ाई लड़ सकते हैं।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपनी समीक्षा बैठक में कहा कि यूपी के 11 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में उनकी पार्टी अकेले ही विधानसभा चुनाव लड़ेगी क्योंकि लोकसभा चुनाव 2019 में सपा के साथ गठबंधन के बावजूद उम्‍मीद के अनुसार नतीजे न आने बसपा प्रमुख मायावती समाजवादी पार्टी से काफी नाराज हैं। इसलिए उन्होंने यूपी में 11 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में गठबंधन तोड़कर अकेले लड़ने का फैसला किया है। इसका साथ ही समीक्षा बैठक में कहा कि समाजवादी से गठबंधन करके बसपा का कोई फायदा नहीं हुआ है। यादव वोट बसपा पार्टी को नहीं मिला है, इसलिए उनका काफी नुकसान हुआ है।

जब अखिलेश यादव से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सुप्रीमों मायावती द्वारा गठबंधन तोड़ने के संकेत पर जवाब मांगा तो उन्होंने कहा कि मुझे इसके बारे में किसी भी प्रकार की कोई जानकारी नहीं है मुझे भी लोगों के द्वारा ही गठबंधन तोड़ने की सूचना मिली है। इसका बाद इसके बाद अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जमीन पर काम होगा तभी आने वाले समय में भाजपा को हार का सामना कराया जा सकता है। अब चुनाव केवल संसाधन जुटाकर ही हो सकता है। अखिलेश की मानें तो गरीबों की लड़ाई तब हो सकती है जब भाजपा की तरह कोई संसाधन जुटा ले।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो