script

CBI विवाद पर अखिलेश का बड़ा बयान, बोले-जनता CBI का जवाब बेहतर तरीके से देगी

locationलखनऊPublished: Jan 07, 2019 09:52:34 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

कहा-सीबीआई से अभी कोई समन या नोटिस नहीं आई है।

akhilesh

CBI विवाद पर अखिलेश का बड़ा बयान, बोले-जनता CBI का जवाब बेहतर तरीके से देगी

लखनऊ. अवैध रेत खनन मामले में आईएएस बी. चंद्रकला के ठिकानों पर सीबीआई छापे के बाद इस मामले में जांच की आंच सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव तक पहुंचने की बात सामने आ रही है। सीबीआई विवाद पर सोमवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का बड़ा बयान आया। उन्होंने कहा कि बीजेपी झूठ बोलने में माहिर है। लोहिया सभागार में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि देश 2019 में नया प्रधानमंत्री चाहता है। उन्होंने कहा कि जनता सीबीआई का जवाब बेहतर तरीके से देगी। उन्होंने कहा कि सीबीआई से अभी कोई समन या नोटिस नहीं आई है।
हमीरपुर में अवैध रेत खनन को लेकर सीबीआई ने शनिवार को आईएएस बी. चंद्रकला के कई ठिकानों पर छापा मारा था। इसके बाद सीबीआई जांच की आंच अखिलेश यादव तक पहुचने की बात सामने आ रही है। इस को लेकर सियात गरमाने लगी है। अब अखिलेश यादव के साथ बसपा सुप्रीमों भी खड़ी दिख रही हैं। वहीं इस बीच मायावती ने अखिलेश यादव को फोन कर कहा कि घबराने की नहीं बल्कि डंटकर मुकाबला कर भाजपा के षडयंत्र को विफल करने की जरूरत है। अखिलेश के बचाव में उतरीं बसपा सुप्रीमो ने कहा कि सीबीआई का इस्तेमाल राजनीतिक द्वेष के लिए हो रहा है। अवैध खनन मामले में मायावती ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का बचाव करते हुए कहा, अखिलेश के खिलाफ राजनीतिक विद्वेष से सीबीआई का इस्तेमाल किया जा रहा है। भाजपा राजनीतिक फायदे के लिए सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल कर रही है।
बसपा की लखनऊ यूनिट ने सोमवार को अखिलेश यादव के पक्ष में रिलीज जारी कर बताया कि मायावती ने रविवार को अखिलेश यादव को फोन किया और कहा कि भाजपा द्वारा इस प्रकार की राजनीति करना इनका पुराना हथकंडा रहा है, जिसे जनता समझती है। बसपा इन षडयंत्रों की भुक्तभोगी रही है।
बसपा सुप्रीमो ने कहा कि अखिलेश यादव अखिलेश को घबराने की नहीं बल्कि डटकर मुकाबला करके, इनके षडयंत्र को विफल करने की जरूरत है।
लोकसभा २०१९ का चुनाव सपा और बसपा यूपी में मिल कर लड़ेंगे। पिछले दिनों दिल्ली में मायावती के आवास पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच गठबंधन को लेकर लंबी बातचीत हुई उसके बाद जो नतीजा निकल कर आया उसके अनुसार सपा और बसपा यूपी में ३७-३७ सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, दो या तीन सीटें रालोद को और अमेठी व रायबरेली में अपना उम्मीदवार न उतारने पर फैसला हुआ। बता दें कि यूपी में सपा-बसपा का गठबंधन लगभग तय माना जा रहा है। 15 जनवरी को मायावती के जन्मदिन पर इसकी घोषणा हो सकती है।
जैसे ही लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर यूपी में सपा और बसपा की बात सामने आई उसके अगले ही दिन शनिवार को सीबीआई ने अखिलेश सरकार में हमीरपुर में डीएम रहीं आईएएस बी. चंद्रकला के राजधानी स्थित आवास समेत १४ जगहों पर छापा मारा। खनन मामले में जांच की आंच अब अखिलेश यादव तक पहुंच सकती है। सीबीआई उनसे कभी भी पूछ-ताछ कर सकती है। रविवार को अखिलेश ने भी कहा कि वे डरने वाले नहीं हैं। पहले कांग्रेस सीबीआई का डर दिखाती थी अब भाजपा दिखा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो