अखिलेश यादव ने सीएम योगी को दिया जवाब, याद दिलाई यह महत्वपूर्ण बात, कहा - अब देखेंगे वो

Abhishek Gupta

Publish: Mar, 14 2018 08:27:54 PM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
अखिलेश यादव ने सीएम योगी को दिया जवाब, याद दिलाई यह महत्वपूर्ण बात, कहा - अब देखेंगे वो

र्व में भाजपा द्वारा दिए गए बयानों को दोहराते हुए उन्होंने सीएम योगी को लाल टोपी और लाल रंग का महत्व बताया।

लखनऊ. फूलपुर व गोरखपुर सीट पर लोकसभा उपचुनाव में जीत हासिल कर समाजावादी पार्टी बेहद गदगद है। वहीं सीएम योगी ने हार को स्वीकारते हुए सपा के विजयी प्रत्याशियों को शुभकामनाएं दी है। इसी के साथ विजय पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने जमकर भाजपा पर निशाना साथ। पूर्व में भाजपा द्वारा दिए गए बयानों को दोहराते हुए उन्होंने सीएम योगी को लाल टोपी और लाल रंग का महत्व बताया।

गौरतलब है कि सीएम योगी ने बीते दिनों एक बयान में सपाईयों द्वारा पहनी जाने वाली लाल टोपी पर तंज कसते हुए कहा था कि जब सूर्योदय होता है तब सूर्य का रंग केसरिया होता है और सूर्यास्त के समय रंग लाल होता है। इससे सपा में काफी रोष था और अगले ही दिन नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने सीएम योगी आदित्यनाथ का जवाब देते हुए कहा था कि सीएम हमेशा अमर्यादित आचरण करते हैं। लाल टोपी उन्हें हैसियत पर ला देगी।

आज आखिरकार उपचुनाव में जीत के बाद अखिलेश यादव ने उनपर चुटकी लेते हुए लाल रंग का महत्व बताया। उन्होंने कहा कि लाल रंग बहुत अच्छा रंग है। जो सड़क पर निकलते होंगे उन्हें भी दिख जाता होगा। सड़क पर लाल रंग की जब बत्ती जलती हैं, तो लोगों सावधान होते हैं और रुक जाते है। सीएम योगी जब निकलते हैं, तो उनके लिए तो कोई लाल बत्ती होती ही नहीं है और वो बढ़ जाते हैं, लेकिन अब शायद वो देखेंगे।

इससे पहले सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भाजपा के सांप और छछूंदर वाले बयान की भी याद दिलाई। उन्होंने कहा कि सपा और बसपा के गठबंधन पर भाजपा कहती थी कि यह सांप और छछूंदर का गठबंधन है। सपा-बसपा चोर-चोर मौसेरे भाई है। इसके साथ ही भाजपा ने न जाने हमें क्या-क्या नहीं कहा। अखिलेश यादव ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री का क्षेत्र जो कभी नहीं हारा हो और उपमुख्यमंत्री के क्षेत्र की जनता में ही जब इतनी नाराजगी है तो बड़े चुनावों (2019 लोकसभा चुनाव) में क्या होगा।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned