भाजपा आरएसएस ने मिलकर राजनीति को प्रदूषित किया : अखिलेश यादव

आतंकवाद और कालाधन दोनों का खात्मा नहीं हुआ।

By: Ritesh Singh

Published: 05 Sep 2019, 08:17 PM IST

लखनऊ ,Samajwadi Party के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री Akhilesh Yadav ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी लोकतंत्र में भय पैदाकर सत्ता में बने रहना चाहती है। समाज में दूरी पैदा करना और नफरत फैलाना B J P का एजेण्डा है और इन्हीं के बल पर वह अपनी सत्ता केन्द्रित राजनीति करती है। इससे उन सभी को सावधान रहना चाहिए जो संविधान, लोकतंत्र, समाजवाद और धर्म निरपेक्षता के लिए प्रतिबद्ध है। यादव यहां पार्टी मुख्यालय, लखनऊ में आए सैकड़ों कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा आरएसएस से निर्देशित होती है जिसकी पूरी विचारधाराएं समाज को बांटने वाली है। भाजपा आरएसएस ने मिलकर देश की राजनीति को प्रदूषित किया है। लोकतंत्र के लिए यह खतरे की घंटी है।

आतंकवाद और कालाधन दोनों का खात्मा नहीं हुआ

Akhilesh Yadav ने कहा कि B J P कभी विकास की राजनीति नहीं कर सकती है। समाजवादी सरकार ने जो विकास कार्य किए थे उनके विरूद्ध साजिश और कुप्रचार करना ही उसका काम है। जनहित का कोई काम उसने अब तक नहीं किया है सिर्फ सत्ता में बने रहने की कला में ही वह पारंगत है। यादव ने कहा कि भाजपा ने झूठे वादे और नकली सपने दिखाकर सत्ता हासिल की किन्तु उसने अपना एक भी वादा नहीं निभाया है। भ्रष्टाचार मिटा नहीं, उसका विस्तार हुआ है। B J P के शौचालयों में पानी नहीं और मेधावियों को लैपटाप देने को सरकार के पास न तो पैसा है और नहीं नीयत हैं। उत्तर प्रदेश में तो मंत्रिमण्डल के सदस्य ही आरोप लगाने वालों में रहे हैं। आतंकवाद और कालाधन दोनों का खात्मा नहीं हुआ। नोटबंदी और जीएसटी से क्या फायदा मिला? बाजार और खेत दोनों की हालत खराब है। पेट्रोल-डीजल के बाद अब बिजली की दरों में भी भारी वृद्धि कर जनता की कमर तोड़ दी है।

फर्जी एनकाउण्डटर हो रहे

Akhilesh Yadav ने कहा कि B J P राज में कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत चिंताजनक है। आए दिन महिलाओं और बच्चियों से बलात्कार की घटनाएं हो रही हैं। नौजवान बेकारी के शिकार हैं। प्रदेश में किसान, शिक्षामित्र और पुलिस वाले भी आत्महत्या कर रहे हैं। भाजपा के कारनामों से पूरे देश में यूपी की बदनामी हो रही है। शिक्षा और स्वास्थ्य सेवायें पटरी से उतरी हुई है। Akhilesh Yadavने कहा कि प्रदेश में निर्दोषों को झूठे आरोपों में फंसाकर अन्याय हो रहा है। फर्जी एनकाउण्डटर हो रहे हैं। समाजवादी सरकार के कार्यकाल में जनहित की जो योजनाएं लागू की थीं वे सब बर्बाद हो गई है। राज्य सरकार सिर्फ पहले के शिलान्यास और उद्घाटन का फिर शिलान्यास एवं उद्घाटन करके ही अपने कर्तव्य की इतिश्री मान ले रही है। जनता को धोखा देने और उसके साथ छल करने की भाजपा के चरित्र से पूरा देश परिचित हो गया है।

2022 की तैयारी में अभी से जुट जाएं

अब Samajwadi Party के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे बूथस्तर पर जाकर मतदाता सूची में नए नाम शामिल कराएं और समाजवादी प्रसार अभियान के तहत नए सदस्य बनाएं। ज्यादा से ज्यादा लोगों को समाजवादी पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों से जोड़ने का कार्य करें। उन्होंने कहा कि संगठन में ही शक्ति होती है इसलिए सन् 2022 की तैयारी में अभी से जुट जाएं।

BJP
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned