scriptनए तरीके से मनाया अखिलेश यादव ने नोट बंदी में पैदा हुए खजांची का बर्थडे | Akhilesh Yadav celebrated the birthday of the cashier born in a note b | Patrika News

नए तरीके से मनाया अखिलेश यादव ने नोट बंदी में पैदा हुए खजांची का बर्थडे

locationलखनऊPublished: Nov 08, 2019 07:45:03 pm

Submitted by:

Anil Ankur

किताब का भी किया विमोचन

akhilesh yadav

रमाकांत की अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद तेज हुई चर्चा, पांच अक्टूबर को पार्टी में शामिल होने की संभावना, कांग्रेस के टिकट पर भदोही से लोकसभा लड़े थे रमाकांत जब्त हो गयी थी जमानत

लखनऊ. समाजवादी पार्टी मुख्यालय, लखनऊ में नोटबंदी के तीसरे वर्ष पर बैंक की लाइन में जन्मे खजांची का जहां जन्म दिन धूमधाम से मनाया गया वहीं ‘नोटबंदी एक मानव निर्मित त्रासदी‘ पुस्तक का विमोचन भी सम्पन हुआ। इस अवसर पर यशभारती सम्मान प्राप्त कलाकार श्रीमती नूर अलस्सपा (मेरठ) ने अखिलेश जी का पोट्रेट चित्र उन्हें भेंट किया।
झींझक (कानपुर देहात) के अनन्त धौकल गांव निवासी श्रीमती सर्वेशा देवी जब नोटबंदी की घोषणा पर बैंक की लाइन में लगी थी तभी उनका प्रसव हो गया था। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तब नवजात बच्चे का नाम खजांची रखा था और उसकी तमाम तरह की मदद भी की थी। आज उसका तीसरा जन्म दिन अखिलेश यादव ने हैप्पी बर्थ-डे के गीत के साथ केक काटकर मनाया। उसे उपहार दिए गए।
इस मौके पर उसके भाई-बहन भी मौजूद थे। नन्हा खजांची इस पूरे दृश्य को भौचंक देखता रहा।
अखिलेश यादव ने इस अवसर पर दीपक कुमार पाण्डेय की पुस्तक ‘नोटबंदी एक मानव निर्मित त्रासदी‘ तथा डाॅ0 विश्राम यादव की पुस्तक ‘मध्य कालीन निर्गुण संतो की साहित्य साधन एवं अद्वैत परक संदृष्टि‘ का भी विमोचन किया।

पाण्डेय ने कहा कि नोटबंदी से आर्थिक आपातकाल की स्थिति बन गई। बैंक दिवालिया हो गए है। नोटबंदी से कालाधन, आतंकवाद, नक्सलवाद की समाप्ति के वादे थोथे साबित हुए हैं। नोटबंदी से गरीब का धन बैंक में जमा हो गया, कारपोरेट सोसायटी का पैसा नहीं आया। उत्तर प्रदेश के चुनाव जीतने में कालाधन का प्रयोग हुआ। जीएसटी में 300 संशोधन किए गए हैं। व्यापारी त्रस्त हैं। व्यापारी श्री अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि नोटबंदी से बेकारी बढ़ी है, उद्योगधंधे बंद हुए हैं।

अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेंस में विस्तार से बताया कि नोटबंदी ने किस तरह से पूरी भारतीय अर्थ-व्यवस्था चैपट की है। फलस्वरूप किसान आत्महत्या कर रहे हैं, नौजवान बेकारी के शिकार हैं। छोटे उद्योग धंधे और व्यापारी बर्बादी के कगार पर पहुंच गये हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो