scriptअखिलेश यादव ने नेता सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मनाई | Akhilesh Yadav celebrates 125th birth anniversary leader Subhash Chand | Patrika News

अखिलेश यादव ने नेता सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मनाई

locationलखनऊPublished: Jan 23, 2021 08:00:25 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

अखिलेश यादव ने नेता सुभाष चंद्र बोस के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की।

अखिलेश यादव ने नेता सुभाष चंद्र बोस के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की।

अखिलेश यादव ने नेता सुभाष चंद्र बोस के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की।

लखनऊ ,भारत भूमि के राष्ट्र नायक एवं स्वतंत्रता संग्राम के महान सेनापति नेता सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर समाजवादी पार्टी मुख्यालय, लखनऊ में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नेता सुभाष चंद्र बोस के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की।
अखिलेश यादव ने कहा कि नेता सुभाष चंद्र बोस की गिनती भारत के वीर सपूतों में की जाती है। आजाद हिंद फौज और आजाद हिंद सरकार बनाकर उन्होंने अपने अदम्य साहस और बलिदान से विश्व में नई शौर्यगाथा लिख दी थी। सुभाष बाबू पूर्ण स्वराज्य के पक्षधर थे। भारत को महाशक्ति के रूप में देखना उनका सपना था।
अखिलेश यादव ने कहा कि नेता जी में राष्ट्रीयता की उत्कृष्ट भावना थी। उनके नेतृत्व में बलिदानियों की ऐसी टोली बनी थी जिनमें जाति, धर्म क्षेत्र की कोई भावना नहीं थी। उनके जयहिंद के नारे की गूंज से ब्रिटिश साम्राज्य दहल उठा था। नौजवानों के वे प्रेरणास्रोत थे। उनके नाम से ही लोगो में आज भी नए जोश का संचार हो जाता है। आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से नेता प्रतिपक्ष विधान परिषद अहमद हसन, पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी तथा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल मौजूद थे।
https://youtu.be/H7n2bUKvEt4
https://www.dailymotion.com/embed/video/https://dai.ly/x7yv41e
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो