पीवी सिंधू की ऐतिहासिक जीत पर अखिलेश ने ट्वीट कर दी बधाई

shatrughan gupta

Publish: Sep, 17 2017 09:56:23 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
पीवी सिंधू की ऐतिहासिक जीत पर अखिलेश ने ट्वीट कर दी बधाई

अखिलेश यादव ने विश्व की नंबर पांच खिलाड़ी पीवी सिंधू को कोरिया ओपन सुपर सीरीज का खिताब जीतने पर बधाई दी है।

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विश्व की नंबर पांच खिलाड़ी पीवी सिंधू को कोरिया ओपन सुपर सीरीज का खिताब जीतने पर बधाई दी है। अखिलेश ने ट्वीट कर सिंधू को बधाई दी। उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा है, 'कोरिया ओपन सीरिज का खिताब जीतकर अपने देश का मान बढ़ाने वाली पीवी सिंधू को ढेर सारी बधाईÓ। आपको बताते चलें कि पीवी सिंधु कोरिया ओपन सीरिज पर कब्जा करने वाले देश की पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं। साल 1991 से शुरू हुई इस प्रतियोगिता में अब तक किसी भारतीय को सफलता नहीं मिली थी।



पीवी सिंधू ने लिया हार का बदला
मालूम हो कि भारत की पीवी सिंधु ने रविवार को इतिहास रच दिया। सिंधु ने कोरिया ओपन सीरिज के फाइनल राउंड में जापान की नोजोमी ओकुहारा को हरा कर विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में ओकुहारा के हाथ मिली पराजय का बदला ले लिया। ओकुहारा ने विश्व चैंपियनशिप में सिंधु को कड़े मुकाबले में हरा दिया था। मालूम हो कि सियोल में पीवी सिंधु ने एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में नोजोमी ओकुहारा को 22-20, 11-21 और 21-18 से हराते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। मैच एक घंटे 24 मिनट तक चला और अंत में बाजी भारतीय खिलाड़ी पीवी सिंधु के हाथ लगी।

26 साल के इतिहास में पहली बार मिली सफलता
भारतीय खिलाड़ी पीवी सिंधु कोरिया ओपन सुपर सीरिज पर कब्जा करने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं। सन् 1991 में शुरू हुए इस टूर्नामेंट के 26 साल के इतिहास में इससे पहले किसी भी भारतीय शटलर को खिताबी सफलता हाथ नहीं लगी थी। पीवी सिंधु ने साल के 7वें सुपर सीरीज मुकाबले के फाइनल में ओकुहारा को दमदार मुकाबला किया और पहला गेम 22-20 से जीत लिया। दूसरे गेम में ओकुहारा हावी रहीं। सिंधु ने यह गेम 11-21 से गंवाया, लेकिन निर्णायक गेम में सिंधु का संकल्प काम आया और वह जापानी चुनौती ध्वस्त कर अंतत: चैंपियन बन गईं।

No data to display.

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned