दोबारा अध्यक्ष चुने गए अखिलेश यादव, कार्यकारिणी ने लगाई मुहर!

दोबारा अध्यक्ष चुने गए अखिलेश यादव, कार्यकारिणी ने लगाई मुहर!
Akhilesh Yadav

Shatrudhan Gupta | Updated: 04 Oct 2017, 09:36:02 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

बुधवार शाम पार्टी कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी अध्यक्ष के नाम के रूप में अख्लिेश के नाम पर अपनी मुहर लगा दी।

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव दोबारा पार्टी के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिए गए हैं। बुधवार शाम पार्टी कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी अध्यक्ष के नाम के रूप में अख्लिेश के नाम पर अपनी मुहर लगा दी। अब बस इसकी औपचारिक घोषणा होना बाकी है, जो कल यानी गुरुवार को ताज नगरी आगरा में आयोजित पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में की जाएगी।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा ने बताया कि बुधवार शाम हुई पार्टी की कार्यकारिणी बैठक में अगले पार्टी अध्यक्ष के रूप में अखिलेश यादव का चयन किया गया। कार्यकारिणी ने अखिलेश के नाम पर सर्वसम्मित से अपनी मुहर लगा दी। नंदा ने बताया कि गुरुवार को आगरा में पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में इसकी औपचारिक घोषणा की जाएगी। मालूम हो कि अखिलेश यादव अब पांच साल के लिए पार्टी के अध्यक्ष होंगे।

यह भी पढ़ें... शिवपाल को लेकर अखिलेश का बड़ा बयान, कहा- वे मेरे आदरणीय, उन्हें पार्टी में देंगे यह बड़ा पद!

पहले पार्टी का अध्यक्ष तीन साल के लिए होता था, लेकिन इस बार पार्टी के संविधान मे संशोधन कर इसे पांच साल कर दिया गया है। मालूम हो कि कुछ दिनों पहले तक यह माना जा रहा था कि यादव कुनबे के विवाद को कम करने के लिए पार्टी का अगला राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव को बनाया जा सकता है। पिछले दिनों मुलायम सिंह यादव ने भी खुद अपनी प्रेस कॉन्फेंस में कहा था कि अगले कुछ दिनों बाद वे पार्टी अध्यक्ष के रूप में दिखेंगे। लेकिन, सपा कार्यकारिणी की अखिलेश के नाम पर मुहर लगाने के बाद उन सभी अटकलों पर विराम लग गया, जिसमें कहा जा रहा था कि अखिलेश अब पार्टी अध्यक्ष नहीं, बल्कि कार्यकारी अध्यक्ष बनेंगे।

यह भी पढ़ें... कानपुर में विस्फोट से चार मकान ढहे, तीन की मौत

शिवपाल बन सकते हैं पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव

सूत्रों का ये भी कहना है कि अखिलेश अपनी पिता की जिद को पूरा कर सकते हैं। दरअसल, मुलायम चाहते हैं कि शिवपाल को पार्टी का महासचिव बनाया जाए। पार्टी सूत्र बताते हैं कि राष्ट्रीय अधिवेशन में शिवपाल को महासचिव बनाया जा सकता है। वह दिल्ली में पार्टी का काम देखेंगे।

मुलायम ने दोस्त से मांगा चार्टर्ड प्लेन...

मुलायम सिंह के करीबी सूत्रों के मुताबिक मुलायम सिंह यादव ने नोएडा के अपने एक कारोबारी मित्र से 5 अक्टूबर के लिए चार्टर्ड प्लेन मांगा है। माना जा रहा है कि वो इसी प्लेन से ताज नगरी आगरा में आयोजित पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होने के लिए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें... श्रीप्रकाश जायसवाल बोले, अब धर्म देखकर मुकदमे दर्ज करती है यूपी पुलिस

अखिलेश के प्रति युवाओं में दिवानगी

आगरा कैंट के व्यापारी मधुर अग्रवाल कहते हैं, यहां के युवकों में अखिलेश को देखने की चाहत है। यही कारण है कि जिस रास्ते से अखिलेश के गुजरने की संभावना है, वहां-वहां युवकों ने आज दोपहर से ही अड्डा जमा लिया है। यह पूछे जाने पर कि आखिर क्या देखना चाहते हैं वे, आखिर इस परिवार में एकता होगी या नहीं। आगरा के युवकों को उम्मीद है कि सपा परिवार फिर से एक हो जाएगा। यही कारण है कि ताज नगरी में अखिलेश हर सड़क पर छाए हुए हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned