script

नियमों को दर किनार कर इन तीन फिल्मों को अखिलेश यादव ने दिया एक-एक करोड़

locationलखनऊPublished: Jul 23, 2018 02:25:19 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ‘डेढ़ इश्किया’, ‘बुलेट राजा’ और ‘या-रब’ फिल्मों के लिए एक-एक करोड़ रुपये का अनुदान दिया है

akhilesh yadav

नियमों को दर किनार कर इन तीन फिल्मों को अखिलेश यादव ने दिया था एक-एक करोड़

लखनऊ. समाजवादी सरकार के कार्यकाल में नियमों के खिलाफ जाकर तीन फिल्मों को अनुदान दिया गया है। उत्तर प्रदेश शासन के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से जन सूचना अधिकार के तहत यह बात सामने आई है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ‘डेढ़ इश्किया’, ‘बुलेट राजा’ और ‘या-रब’ फिल्मों के लिए एक-एक करोड़ रुपये का अनुदान दिया है। यह जानकारी आरटीआई एक्टिविस्ट नूतन ठाकुर को दी गयी जानकारी में सामने आई है।
ये भी पढ़ें: जयप्रकाश के बाद वीर सिंह पर भी गिरी गाज, बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने छीने सारे पद

नियमों को शिथिल पर रख कर किया अनुदान

दरअसल, 2012 से 2017 के बीच बनी फिल्मों को दिए गए अनुदान के संबंध में उत्तर प्रदेश शासन द्वारा सूचना मांगी गयी थी। विभाग द्वारा दी गयी नोटशीट के अनुसार फिल्म बुलेट राजा के निर्माता राहुल मित्रा ने फिल्म शूटिंग पूरी होने पर अमुदान मांगने का निवेदन किया था। इस पर निदेशक ने नियमों को शिथिल कर तीन किश्तों की जगह एक बार में ही अनुदान देने की बात कही, जिस पर अखिलेश यादव ने 26 नवंबर 2013 को अनुदान दे दिया।
ये भी पढ़ें: लखनऊ में जैकी श्रॉफ ने किया ऐसा काम, शर्मसार हो गई पुलिस

इन्हें अनुमोदित किया गया अनुदान

इसके बाद डेढ़ इश्किया के निर्माता विशाल भारद्वाज ने 28 दिसंबर, 2013 को और या-रब के निर्माता मोहसिन अली खान के प्राथनापत्र पर सूचना निदेशक की संस्तुति पर अखिलेश यादव ने 13 मार्च 2014 को एक बार में वैसा ही अनुदान अनुमोदित कर दिया।
ये भी पढ़ें: मायावती ने कहा बसपा का न कोई ट्वीटर एकाउंट है और न ही फेसबुक पेज

कैबिनेट के सामने रखा गया इनका मामला

इन तीन फिल्मों को अनुदान मिलने के बाद जब ‘दोजख-इन सर्च ऑफ हेवेन’ के निदेशक पवन तिवारी और ‘रक्स’ फिल्म के निदेशक मुजफ्फर अली ने शूटिंग पूरी होने पर अनुदान मांगा, तो इनके मामले को मंत्री परिषद के सामने रखा गया।

ट्रेंडिंग वीडियो