scriptCM Yogi को दिखाए थे काले झंडे, अखिलेश ने दिया टिकट | Akhilesh yadav given ticket to student leader UP nagar nikay elections | Patrika News

CM Yogi को दिखाए थे काले झंडे, अखिलेश ने दिया टिकट

locationलखनऊPublished: Nov 05, 2017 01:01:29 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

सीएम योगी को लखनऊ यूनिवर्सिटी के बाहर काले झंडे का दिखाने का इनाम समाजवादी छात्रसभा की सदस्य अपूर्वा वर्मा को मिला है।

apoorva
लखनऊ. सीएम योगी को लखनऊ यूनिवर्सिटी के बाहर काले झंडे का दिखाने का इनाम समाजवादी छात्रसभा की सदस्य अपूर्वा वर्मा को मिला है। उन्हें राजधानी के जानकीपुरम द्वितीय से सपा का पार्षद प्रत्याशी घोषित किया गया है। अपूर्वा को काले झंडे दिखाने के विरोध कई साथियों के साथ जेल जाना पड़ा था। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव भी उनसे मिलने जेल आए थे।
टिकट काटकर मिला टिकट

बाकी दलों की तरह सपा में भी टिकट को लेकर तमाम जुगाड़ भिड़ाए जा रहे हैं। टिकट मिल जाने के बाद भी दो घंटे के अंदर टिकट कट रहा है। लखनऊ में दो वार्डों में दो घंटे के अंदर ही प्रत्याशी बदले गए। इनमें से वार्ड 58 जानकीपुरम द्वितीय से युवा छात्र नेत्री अपूर्वा वर्मा को घोषित प्रत्याशी का दो घंटे के अंदर टिकट बदलकर प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं दूसरी ओर वार्ड 106 अयोध्या दास प्रथम से मुसब्बिर अली मंसू को ऐन वक्त पर टिकट दिया गया है।
अखिलेश से की थी मुलाकात

छात्र नेता अपूर्वा वर्मा तब चर्चा में आई थीं, जब उन्होंने सीएम योगी को काला झंडा दिखाया था। बता दें कि लखनऊ विश्वविद्यालय में हिंदवी स्वराज्य नाम के एक कार्यक्रम में शिरकत करने जा रहे सीएम का समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने काला झंडा दिखाकर विरोध जताया था। इसमें अपूर्वा वर्मा भी शामिल थीं। इसके बाद उन्हें साथियों समेत जेल भेज दिया गया था। जहां से उन्हें करीब पचास दिन बाद जमानत मिली थी। फिर सभी छात्रों से पार्टी अध्यक्ष अ अपूर्वा वर्मा ने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को धन्यवाद कहते हुए बताती हैं कि उन्हें उनके संघर्षों का नतीजा मिला है। वह सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के चेहरे पर चुनाव मैदान में उतरेंगी।
सुखविंदर का नाम दो पार्टियों की लिस्ट में

राजधानी के हिन्द नगर वार्ड से सुखविंदर कौर को पहले आम आदमी पार्टी ने टिकट दिया था लेकिन बाद में काट दिया गया क्योंकि वे अब समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ेंगी। इस संबंध में सुखविंदर कौर का कहना है कि उन्होंने तो पिछले महीने की 16 तारीख को ही आम आदमी पार्टी को अपना इस्तीफा दे दिया था पर उसके बाद भी टिकट उन्हें दिया गया और अब वह सपा से ही चुनाव लड़ेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो