scriptदिल्ली की जीत में अखिलेश यादव की रही बहुत बड़ी भूमिका, दूर रहकर ऐसे की केजरीवाल की मदद | Akhilesh Yadav helps Arvind Kejriwal in Delhi Assembly Elections | Patrika News
लखनऊ

दिल्ली की जीत में अखिलेश यादव की रही बहुत बड़ी भूमिका, दूर रहकर ऐसे की केजरीवाल की मदद

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की शानदार जीत हुई हुई

लखनऊFeb 11, 2020 / 06:06 pm

Hariom Dwivedi

Akhilesh Yadav helps Arvind Kejriwal

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत से समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी बेहद खुश हैं

लखनऊ. दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) की शानदार जीत और भारतीय जनता पार्टी की हार हुई है। दिल्ली की जीत पर जहां केजरीवाल सहित ‘आप’ कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है वहीं, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी बेहद खुश हैं। हों भी क्यों न? दिल्ली विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी का कोई प्रत्याशी नहीं उतारा था, ताकि किसी तरह से उनकी पार्टी आम आदमी पार्टी के वोटों में बंटवारा न हो। वह चाहते थे कि दिल्ली में बीजेपी के खिलाफ पड़ने वाला एक-एक वोट आम आदमी पार्टी को मिले और हुआ भी वही। चुनाव परिणाम तो ऐसा ही कहते हैं।
राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो दिल्ली चुनाव में आम आदमी पार्ट की जीत और बीजेपी की हार से अखिलेश यादव खासे उत्साहित हैं। उन्हें लगता है कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, झारखंड और दिल्ली के बाद अब उत्तर प्रदेश की बारी है। दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम आते ही अखिलेश यादव ने अरविंद केजरीवाल को फोन कर जीत की बधाई दी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। काम बोलता है हैशटैग से ट्वीट करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि दिल्ली के नतीजे देश की शांति व विकास के लिए शुभ संकेत व स्वस्थ संदेश हैं।
https://twitter.com/hashtag/KaamBoltaHai?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो