scriptमुलायम से मिले अखिलेश, राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं जोरों पर | Akhilesh Yadav invite Mulayam Singh Yadav in Agra Adhiveshan | Patrika News

मुलायम से मिले अखिलेश, राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं जोरों पर

locationलखनऊPublished: Sep 28, 2017 05:44:05 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

5 अक्टूबर को आगरा में होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन का दिया न्योता।
 

Akhilesh Yadav invite Mulayam Singh

Akhilesh Yadav invite Mulayam Singh

लखनऊ. समाजवादी पार्टी में कब क्या होगा और कौन किसके साथ होगा यह कहना मुश्किल है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को अपने पिता मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की। इस मुलाकात को इस लिए भी खास माना जा रहा है कि अगले महीने ताजनगरी आगरा में सपा का राष्ट्रीय अधिवेशन होने वाला है। लगभग तीन महीने बाद गुरुवार को अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह से उनके आवास पर जाकर भेंट की। अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह को 5 अक्तूबर को आगरा में होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन का न्योता दिया। राजनीतिक गलियारों में इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं।
आमंत्रित नहीं किया गया था
23 सितंबर को राजधानी में सपा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक हुई थी, जिसमें मुलायम सिंह यादव को आमंत्रित नहीं किया गया था इससे वे काफी आहत थे और उन्होंने अखिलेश की कार्यशैली पर नाराजगी व्यक्त की थी। राजधानी में दो दिन पहले ही प्रेस कांफ्रेंस में मुलायम सिंह ने अपने बेटे अखिलेश यादव को बेहद घमंडी तक बताया था। इसके बाद यह माना जा रहा था कि मुलायम सिंह नई पार्टी की घोषणा करेंगे, लेकिन मुलायम सिंह हमेशा की तरह इस बार भी पलटी मार गए और बाद में उन्होंने कहा कि अखिलेश उनके बेटे हैं, इसलिए उनका आशीर्वाद उनके साथ है, लेकिन वे कई फैसलों पर अखिलेश यादव से सहमत नहीं हैं।
करीब तीन महीने बाद गए

अखिलेश यादव ने आज विक्रमादित्य मार्ग पर अपने ही घर से सटे मुलायम सिंह यादव के आवास में करीब तीन महीने बाद गए। अखिलेश जब विक्रमादित्य मार्ग पर मुलायम सिंह के घर पहुंचे तभी से यह कयास लगाया जाने लगा कि वह नाराज हो चुके नेताजी को मनाने गए हैं। मुलायम सिंह कह चुके हैं कि पुत्र हैं अखिेलश तो आशीर्वाद उनके साथ है। उन्होंने नई पार्टी न बनाने का एलान करते हुए सपा से जुड़े रहने का बयान दिया था। नेताजी ने कहा था कि समाजवादी सोच वाले पार्टी से जुडें और सपा को मजबूत करें।
ट्वीट कर नेताजी जिंदाबाद कहा था

अखिलेश ने भी मुलायम की प्रेस कांफ्रेंस के बाद ट्वीट कर नेताजी जिंदाबाद कहा था। अब देखना है कि मुलायम सिंह को मनाने में अखिलेश कामयाब होते हैं कि नहीं। पार्टी प्रवक्ता एवं विधान परिषद सदस्य सुनील सिंह साजन ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश अपने पिता मुलायम से मुलाकात करने उनके घर गए और उन्हें 5 अक्तूबर को आगरा में होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन का निमंत्रण दिया। अधिवेशन में पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होना है। सुनील की मानें तो मुलायम सिंह ने अधिवेशन का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है। अखिलेश की मुलायम सिंह से मुलाकात से शिवपाल यादव की मुश्किलें जरूर बढ़ेंगी। इससे आने वाले समय में यादव परिवार में कलह खत्म होने के आसार नहीं दिख रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो