scriptAkhilesh Yadav Mainpuri Karhal up election 2022 | UP Election 2022: मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव, आधिकारिक घोषणा का इंतज़ार | Patrika News

UP Election 2022: मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव, आधिकारिक घोषणा का इंतज़ार

सूत्रों के मुताबिक अखिलेश यादव की सीट जो सीट फाइनल की गयी है वो है मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट। हालाँकि अभी इस बात की पार्टी की तरफ से आधिकारिक घोषणा होनी बाकी है। अगर 2002 के अपवाद को छोड़ दें 1989 के बाद से इस सीट पर सपा का ही जलवा दिखा है। 2002 में भारतीय जनता पार्टी ने इस सीट पर जीत दर्ज की थी।

लखनऊ

Published: January 20, 2022 07:07:12 pm

UP Election 2022: जब से अखिलेश यादव ने 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ने का एलान किया है तबसे उनकी सीट को लेकर तरह-तरह के कयास लगाये जा रहे हैं। सबसे पहले जिस सीट का नाम चर्चा में आया था वो थी आजमगढ़ की गोपालपुर सीट। लेकिन इसके अलावा भी कुछ सीटे हैं जहा से अखिलेश के लड़ने की चर्चा चल रही है उनमें है संभल की गुन्नौर सीट, मैनपुरी सदर सीट और मैनपुरी की ही करहल सीट। सूत्रों के मुताबिक इन सभी कयासों पर विराम लगाते हुए अखिलेश यादव की सीट जो सीट फाइनल की गयी है वो है मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट। हालाँकि अभी इस बात की पार्टी की तरफ से आधिकारिक घोषणा होनी बाकी है। अगर 2002 के अपवाद को छोड़ दें 1989 के बाद से इस सीट पर सपा का ही जलवा दिखा है। 2002 में भारतीय जनता पार्टी ने इस सीट पर जीत दर्ज की थी।
UP Election 2022: मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव
UP Election 2022: मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव
मुलायम का रहा है गहरा नाता

मुलायम सिंह यादव का इस सीट से गहरा नाता रहा है। मुलायम सिंह यादव ने करहल के जैन इंटर कॉलेज से ही शिक्षा ग्रहण की थी और वे यहां पर शिक्षक भी रहे। करहल मुलायम सिंह यादव के गांव सैफई से महज चार किलोमीटर की दूरी पर है।
यह भी पढ़ें

सांसद होते हुए भी विधानसभा का चुनाव क्यों लडऩा चाहते हैं आजम खान

करहल विधानसभा सीट का इतिहास

  • 1993 विधानसभा चुनाव - बाबूराम यादव (सपा)
  • 1996 विधानसभा चुनाव – बाबूराम यादव (सपा)
  • 2000 विधानसभा उप चुनाव – अनिल यादव (सपा)
  • 2007 विधानसभा चुनाव – सोवरन सिंह यादव (सपा)
  • 2012 विधानसभा चुनाव – सोवरन सिंह यादव (सपा)
यह भी पढ़ें

पश्चिमी यूपी का सियासी गणित, जहां पहले चरण का होना है चुनाव

2017 में सपा के सोवरन दर्ज की थी जीत

करहल विधानसभा सीट से 2017 के चुनाव में सपा ने सोवरन सिंह यादव पर ही भरोसा जताया। सपा के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरे सोवरन सिंह यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के रमा शाक्य को 40 हजार से अधिक वोट के बड़े अंतर से शिकस्त दी थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.