scriptBHU छेड़खानी मामले की जांच के लिए अखिलेश भेजेंगे 8 सदस्यीय जांच दल | Akhilesh Yadav makes 8 member team for inspection in BHU case | Patrika News

BHU छेड़खानी मामले की जांच के लिए अखिलेश भेजेंगे 8 सदस्यीय जांच दल

locationलखनऊPublished: Sep 24, 2017 08:04:51 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

BHU में छेड़खानी के बाद मचे बवाल ने अब सियासी रूप ले लिया है।

akhilesh yadav

Akhilesh Yadav

लखनऊ. BHU में छेड़खानी के बाद मचे बवाल ने अब सियासी रूप ले लिया है। वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी मामले में चिंता जाहिर की है। इसी के चलते समाजवादी पार्टी ने बीएचयू मामले की जांच के लिए 8 सदस्यीय जांच दल का गठन किया है। इसकी घोषणा सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने की।
ये भी पढ़ें- स्वामी प्रसाद मौर्य ने मायावती को बताया बेहतर सीएम, भाजपा में मचा हड़कंप

नरेश उत्तम ने कहा है कि ये दल सोमवार 25 सितंबर को वाराणसी का दौरा करेगा और मामले में 26 सितंबर को रिपोर्ट राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को सौंपेगा। इस जांच दल में सपा एमएलसी शतरुद्र प्रकाश, रामवृक्ष सिंह, लीलावती कुशवाहा, विधायक प्रभुनारायन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष महिला सभा गीता सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष छात्र सभा राहुल सिंह, प्रदेश अध्यक्ष छात्र सभा दिग्विजय सिंह देव और महानगर अध्यक्ष राजकुमार जायसवाल शामिल हैं।
अखिलेश ने घटना को बचाया निंदनीय-

सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मामले पर सोशल मीडिया के जरिए मौजूदा सरकार पर भड़ास निकाली है। अखिलेश यादव ने बातचीत के जरिए छेड़खानी मामले को हल निकालने की सलाह दी है, साथ ही छात्रों पर हुए लाठीचार्ज की निंदी की है वहीं दोषियों पर कारवाई की मांग की है।
लखनऊ में हुआ प्रदर्शन-

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में शनिवार रात छात्र-छात्राओं पर पुलिस द्वारा हुए लाठीचार्ज की आंच अब लखनऊ आ पहुंची है। यहां लखनऊ यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं सहित सामाजिक कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में गांधी प्रतिमा के आगे बड़ी संख्या में धरना दिया। इस दौरान लखनऊ विश्वविद्यालय में समाजवादी छात्र संघ की पूजा शुक्ला सहित कई दूसरे छात्र शामिल हुए।
उन्होंने लिखा है- “बल से नहीं बातचीत से हल निकाले सरकार। बीएचयू में छात्रों पर लाठीचार्ज निंदनीय। दोषियों पर हो करवाई।” गौरतलब है कि विश्वविद्यालय परिसर में भारी संख्या में पुलिस और पीएसी के जवान मौजूद हैं और फिलहाल शांति का माहौल बना हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो