पूर्व राज्यपाल अजीत कुरैशी से मिले अखिलेश, बीजेपी पर साधा निशाना

Hariom Dwivedi

Publish: Jul, 14 2018 10:28:21 AM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
पूर्व राज्यपाल अजीत कुरैशी से मिले अखिलेश, बीजेपी पर साधा निशाना

दोनों नेताओं के बीच उत्तर प्रदेश के सियासी हालातों के लेकर चर्चा हुई

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल अजीत कुरैशी से मुलाकात की। दोनों के बीच उत्तर प्रदेश के सियासी हालातों के लेकर चर्चा हुई। अजीत कुरैशी और अखिलेश की मुलाकात के बाद सियासी गलियारों में अटकलों का दौर जारी है। अटकलें इस गरम हैं क्योंकि बीते दिनों अजीत कुरैशी ने 2019 में संभावित महागठबंधन पर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश में मायावती के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव लड़ा जाना चाहिये। अखिलेश यादव और पूर्व राज्यपाल के बीच क्या बातें हुईं तो ये तो क्लियर नहीं हुआ, लेकिन यूपी के सियासी गलियारों में इसके कई मायने निकाले जा रहे हैं।

बीजेपी पर निशाना
इससे पहले शुक्रवार को अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यालय में कई डेलीगेशन से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार पर तीखे शब्दबाण छोड़े। सपा प्रमुख ने कहा कि बीजेपी सरकार धोखे पर धोखा दे रही है। सरकार एक तरफ बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का ढिंढोरा पीटती है, दूसरी तरफ राजधानी में बच्चियों का जीवन खतरे में हैं। आये दिन यहां बलात्कार व हत्या की घटनाएं हो रही हैं। कहा कि यूपी की योगी सरकार ने 1090 और यूपी 100 को पूरी तरह से निष्क्रिय बना दिया है।

समाजवादी विचारधारा ही दिखा सकती है रास्ता : अखिलेश यादव
योगी सरकार पर निशाना साधते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में नदियां मर रही हैं। महिलाएं और बच्चियां तक सुरक्षित नहीं हैं। छात्र-युवा मायूस हैं। शिक्षा मंहगी हो गई है। व्यापारिक एवं औद्योगिक संस्थानों में कर्मचारियों की छंटनी हो रही है। पूंजी निवेश की बातें सिर्फ हवा-हवाई हैं। मंहगाई से लोग त्रस्त हैं। युवा रोजगार के लिये भटक रहे हैं। उनका भविष्य दांव पर है। अखिलेश यादव ने सवाल उठाते हुए पूछा कि इन सबके सपनों को तोड़ने का दोषी कौन है? सपा प्रमुख ने कहा कि ऐसे में सिर्फ समाजवादी विचारधारा ही रास्ता दिखा सकती है।

Ad Block is Banned