scriptभाजपा सांसद हुकुम सिंह के निधन पर अखिलेश यादव भी हुए भावुक, दिया यह बयान | Akhilesh Yadav on BJP MP Hukum Singh Death | Patrika News

भाजपा सांसद हुकुम सिंह के निधन पर अखिलेश यादव भी हुए भावुक, दिया यह बयान

locationलखनऊPublished: Feb 04, 2018 04:51:26 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

इस मौके पर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी हुकुम सिंह के निधन पर दुख जताया है.

Akhilesh On Hukum

Akhilesh On Hukum

लखनऊ. कैराना से सांसद हुकुम सिंह का शनिवार को नोएडा के जेपी अस्पताल में निधन हो गया था, जिससे राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर दौड़ गई थी। भाजपा के मेहनती सांसदों में से एक हुकुम सिंह के निधन पर सीएम योगी से लेकर पीएम मोदी ने शोक संदेश जारी कर उनके परिवार व समर्थकों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की। आज सीएम योगी आदित्यनाथ और मंत्री सुरेश राणा समेत कई नेता भाजपा सांसद को कैराना में आखिरी श्रद्धांजली भी देने पहुंचे। सीएम ने नम आखों से सांसद के पार्थिव शरीर पर फूल और माला अर्पण किया। इस बीच यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी हुकुम सिंह के निधन पर दुख जताया है और इस दुखद घड़ी में स्वर्गीय हुकुम सिंह के परिवार के साथ खड़े होने की बात कही हैं।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया ट्विटर पर शोक जाहिर करते हुए लिखा- “सांसद हुकुम सिंह जी के निधन का दु:ख है, दु:ख की इस घड़ी में हम उनके परिवार के साथ हैं।” इससे पहले पीएम मोदी समेत कई बड़े मंत्रियों ने शोक संदेश जारी किया था।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर लिखा, “उत्तर प्रदेश के सांसद और अनुभवी नेता श्री हुकुम सिंह जी की मृत्यु से मैं बहुत दुखी हूं। उन्होंने यूपी के लोगों के लिए और किसानों के कल्याण के लिए बड़ी मेहनत से काम किया। इस दुखी की घड़ी में मेरी संवेदवाए उनके परिवार और समर्थकों के साथ हैं।”
उत्तर प्रदेश की सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ किसान नेता और कैराना से सांसद हुकुम सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि मृदुभाषी श्री हुकुम सिंह की संसदीय प्रणाली व परंपराओं के ज्ञाता के रूप में विशिष्ट पहचान थी। उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री के रूप में उनके कार्यों को हमेशा याद किया जाएगा।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ ? पांडेय ने लिखा, “हम सभी के अग्रज माननीय हुकुम सिंह जी का निधन एक अपूरणीय क्षति है।उन्होंने जहां एक तरफ राष्ट्र की सेवा भारतीय थल सेना में नेतृत्व प्रदान करके की वहीं वर्षों सामाजिक जीवन में प्रखरता से वह संघर्षरत रहे व पूरे समर्पण से राष्ट्र व समाज हित में कार्य करते रहे। अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि”।
यूपी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने लिखा- उत्तर प्रदेश के जनप्रिय नेता परम श्रद्धेय हुकुम सिंह जी के निधन की सूचना प्राप्त हुई मुझे अत्यंत दुख हुआ मैं उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि बाबूजी के परिजनों और उनके इष्ट जनों को इस अपार कष्ट को सहने की शक्ति प्रदान करें..ओम शांति।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो