2022 चुनाव के लिए गठबंधन पर अखिलेश यादव का आया बड़ा बयान

समाजवादी पार्टी यूपी में हुए विधानसभा उपचुनाव के बाद बेहद उत्साहित है और पूरे आत्मविश्वास के साथ 2022 चुनाव की तैयारियों में जुट गई है।

By: Abhishek Gupta

Published: 03 Dec 2019, 07:54 PM IST

लखनऊ. समाजवादी पार्टी यूपी में हुए विधानसभा उपचुनाव के बाद बेहद उत्साहित है और पूरे आत्मविश्वास के साथ 2022 चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। पार्टी संगठन को मजबूत करने की कवायदें तेज हो गई हैं। दूसरे दल के नेता पार्टी की ओर आकर्षित भी हो रहे हैं। मसलन अखिलेश यादव पूूरी मजबूती के साथ मिशन 2022की ओर जुट गए हैं। इस बीच बड़ा सवाल यह है कि क्या 2017 व 2019 चुनाव की तरह पार्टी क्या एक बार फिर गठबंधन करेगी। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहियो के मुखिया शिवपाल सिंह यादव की ओर से एकता का हाथ आगे बढ़ाया गया है, लेकिन उस पर अखिलेश का कोई खास प्रतिक्रिया नहीं दी।

ये भी पढ़ें- Hyderabad gangrape का मुद्दा गूंजा संसद में, राजनाथ सिंह ने दिया बहुत बड़ा बयान, कहा - मैं फैसला लोकसभा अध्यक्ष पर छोड़ता हूं

गठबंधन पर कहा यह-
अखिलेश साल बाद उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव लड़के की तैयारियों के बारे में अखिलेश यादव ने कहा कि 2022 का चुनाव समाजवादी पार्टी अकेले लड़ेगी। उन्होंने आगे कहा कि हम किसी के साथ गठबंधन नहीं करेंगे और उत्तर प्रदेश में सरकार बनाएंगे।

ये भी पढ़ें- भाजपा प्रत्याशी अरुण सिंह ने राज्यसभा उपचुनाव के लिए भरा नामांकन पत्र, दिया बड़ा बयान

पूर्व में अखिलेश ने कहा था- अभी चुनाव दूर है

इससे पूर्व अखिलेश यादव ने शिवपाल सिंह यादव की पेशकश पर कहा था कि अभी 2022 चुनाव दूर है। 2022 में गठबंधन के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि वह बगैर किसी गठबंधन या समझौते के सरकार बनाएंगे। उसकी तैयारियों में समाजवादी लोग जुटे हुए हैं।

शिवपाल सिंह यादव ने की थी पेशकश-

प्रसपा लोहिया अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन के मौके पर कहा था वह परिवार में एकता चाहते हैं। उन्हें मुख्यमंत्री पद की चाह नहीं है। वह चाहते हैं कि अखिलेश यादव ही मुख्यमंत्री बनें।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned