script

अखिलेश ने कांग्रेस को दी सलाह, कहा- बसपा किसी के डर में फैसला नहीं करती

locationलखनऊPublished: Oct 03, 2018 04:27:50 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

2019 चुनाव के लिए तैयार हो रहे महागठबंधन के लिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को बड़ा बयान दिया.

Congress

Congress

लखनऊ. 2019 चुनाव के लिए तैयार हो रहे महागठबंधन के लिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को बड़ा बयान दिया। उन्होंने सहयोगी पार्टी कांग्रेस को सलाह देते हुए कहा कि गठबंधन के लिए कांग्रेस को अपना दिल बड़ा करना चाहिए। इसी दौरान उन्होंने दिल्ली में किसानों पर हुए हमला, विवेक तिवारी हत्याकांड पर भाजपा को घेरा व आरएसएस को भी आड़े हाथों लिया।
किसानों पर हमले पर बोले अखिलेश-

दिल्ली पहुंचे किसानों पर पुलिस द्वारा किए गए हमले को लेकर अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि दूध गुजरात से आ रहा है, किसानों को धोखा दिया जा रहा है। लालबहादुर शास्त्री की जयंती पर किसानों पर लाठीचार्ज किया गया। उन्होंने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ को बताना चाहिए कि गन्ना किसानों का कितना बकाया है?
विवेक तिवारी हत्याकांड पर खड़े किए सवाल-

अखिलेश ने इसी के साथ विवेक तिवारी हत्याकांड की ओर इशारा करते हुए कहा कहा कि कोई गाड़ी न रोके तो उसे गोली मार दो। क्या यही गवर्नेंस है। ललितपुर में एसडीएम द्वारा गोली मारकर आत्महत्या मामले में उन्होंने कहा कि उसने गोली इसलिए मारी क्योंकि उस पर दबाव था।
आरएसएस, बीजेपी के पीछे उद्योगपति-

इसी का साथ अखिलेश यादव ने खिलाड़ियों को सम्मान दिए जाने की पैरवी की। उन्होंने कहा कि सुधा सिंह को नौकरी मिलनी चाहिए। यश भारती सम्मान मिल रहा था, वह भी छीन लिया। आरएसएस, बीजेपी के पीछे उद्योगपति हैं। वहीं जो केंद्र व प्रदेश में जो सरकार चल रही हैं उसके पीछे आरएसएस है।
कांग्रेस को कहा- कहीं देर न हो जाएः

अखिलेश यादव ने चिंता जताते हुए मध्प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ चुनावों की तरफ इशारा किया और कहा कि यदि देर हो जाएगी तो अन्य दल भी अपने प्रत्याशी घोषित कर देंगे। उन्होंने आगे कहा कि 2019 में भी गठबंधन की जिम्मेदारी कांग्रेस की है और उसे सभी दलों को साथ लेकर चलना चाहिए। समान विचारधारा के दलों को साथ लेकर कांग्रेस को चुनाव लड़ना चाहिए।
बसपा नहीं डरती किसी से-

बसपा द्वारा मध्प्रदेश और छत्तीसगढ़ में गठबंधन व प्रत्याशी घोषित किए जाने के सवाल पर अखिलेश यादव ने पार्टी की तारीप की और कहा कि बसपा किसी के डर में फैसला नहीं करती। वहीं कांग्रेस पार्टी भी बेहद अच्छी पार्टी है।

ट्रेंडिंग वीडियो