बजट पर अखिलेश का तंज, कहा अंतिम बजट में भी सरकार फेल, अब एक्सप्रेस वे-मेट्रो नहीं गोली की होती है बात

- योगी सरकार के बजट पर बरसे अखिलेश

- यूपी बजट को अखिलेश ने बताया बिना रोडमैप के तैयार किया बजट

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने यूपी बजट पर तीखी प्रक्रिया (Akhilesh Yadav reaction on UP Budget 2020) दी है। सपा कार्यालय में बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए अखिलेश ने कहा कि यह बजट को बिना किसी विजन, बिना किसी रोडमैप के तैयार किया बजट लगता है। चौथा बजट अंतिम बजट होता है। लेकिन योगी सरकार ने अपने आखिरी बजट में भी प्रदेश की जनता के लिए कोई आशा नहीं रखी। पहले उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस वे के लिए जाना जाता था, मेट्रो के लिए जाना जाता था। अब उत्तर प्रदेश गोली और बोली के लिए जाना जाता है।

सरकार को बताना चाहिए था अपना काम

अखिलेश ने तंज कसते हुए कहा कि वर्तमान सरकार में मां गंगा की जितनी सफाई हुई है वो दिखा रही है। सरकार की कोशिश होती है कि सबसे प्रिय काम सबसे पहले करे। प्रदेश सरकार ने गंगा की सफाई पर जोर दिया। लेकिन गंगा तो तभी साफ होगी जब भाजपा की नीयत साफ होगी। अखिलेश ने कहा कि योगी सरकार का बजट नौजवानों पर केंद्रित माना जा रहा है जबकि प्रदेश सरकार में नौजवानों को अब तक नौकरी नहीं मिली, शिक्षा विभाग में शिक्षकों के दो लाख पद रिक्त हैं। यह भर्ती आज तक नही हुई। सरकार को बजट की जगह अपना काम बताना चाहिये था लेकिन वो नहीं बताया। पिछले बजट मे जो कहा गया था वो अभी तक पूरा नहीं हुआ। कानून व्यवस्था के लिए कई थाने खोलने की बात कही गई थी लेकिन उन पर भी आज तक ज्यादा काम नहीं हुआ।

किसान सबसे ज्यादा परेशान

अखिलेश ने बजट में किसानों के लिए की गई घोषणा पर भी कटाक्ष किया। सपा अध्यक्ष ने कहा कि किसानों की आय पहले भी बढ़ाने की बात कही गई लेकिन सरकार की ये बातें कागजी ही साबित हुई हैं। किसानों की आय एक फीसदी नहीं बढी़। आवारा पशु किसानों की फसलें खा जाते हैं और उन्हें मुआवजा तक नहीं मिलता। कर्ज से परेशान किसान आत्महत्या कर लेते हैं। योगी सरकार ने किसानों को बीज से लेकर कितनी योजनाएं बताई है, लेकिन वे सभी कागजी घोषणाएं साबित हुईं।

ये भी पढ़ें: यूपी बजट विपक्ष को नहीं आया रास, बसपा ने बताया कागजी, सपा ने कहा पुराने बोतल में रखे नए पानी जैसा

budget 2020
Show More
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned